राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोट फ्रॉम होम की सुविधा शुरू, यहां दिव्यांग रबिया ने डाला वोट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1958591

राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोट फ्रॉम होम की सुविधा शुरू, यहां दिव्यांग रबिया ने डाला वोट

Rajasthan election: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी औक कांग्रेस में जोरदार टक्कर है, वहीं दिव्यांग और बुजुर्ग जिनको घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है, ऐसे मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग ने एक खास प्रबंध किया है. वोट फ्रॉम होम की शुरूआत की है. 

राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोट फ्रॉम होम की सुविधा शुरू, यहां दिव्यांग रबिया ने डाला वोट

Rajasthan election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज से वोटिंग की शुरूआत हो गई. 80 साल से ज्यादा उम्र और 40 फीसदी से ज्यादा दिव्यांगों के लिए होम वोटिंग के लिए आज पोलिंग पार्टियां घर-घर पहुंची, और होम वोटिंग का ऑप्शन चुनने वाले वोटरों से वोट डालवाए. हवामहल विधानसभा क्षेत्र के भट्‌टा बस्ती इलाके में लोकतंत्र को मजबूत करने की एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली.यहां 25 साल दिव्यांग रबिया ने भी पहली बार वोट डाला.

रबिया बचपन से ही बीमार हैं

रबिया बचपन से ही बीमार है और वे न तो बोल सकती है और न ही बिस्तर से उठ सकती है, पोलिंग पार्टियां जब राबिया के घर पहुंची तो उनको बिस्तरों पर वोटिंग का कम्पार्टमेंट बनाया और वोट डलवाया. यहां उनके साथ वोट कास्ट करवाने में उनके भाई ने किया.हालांकि उनका भाई और पिता भी बोलने में समक्ष नहीं है.

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने पहली बार घर से मतदान का विकल्प दिया है, इसके लिए खास प्रबंधन भी किए गए हैं. लेकिन ये व्यवस्था सिर्फ दिव्यांग और बुजुर्गों के लिए है. जो शख्स घर से बाहर निकलने में असमर्थ हैं. उनके लिए वोट फ्रॉम होम का कांसेप्ट शुरू किया गया है. ताकि किसी प्रकार की परेशानी न हो. ताकि मतदान से कोई वंचित न हो. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान वेदर पर आया अपडेट, चुनाव के बीच मौसम में बदलाव, कोहरा छाने के आसार

Rajasthan Chunav LIVE: धारीवाल के गढ़ में अशोक गहलोत निकाल रहे गारंटी यात्रा तो निर्मला सीतारमण ने जयपुर में संभाला मोर्चा

 

Trending news