विराटनगर: लंपी महामारी में गौ सेवा के लिए आगे आए गौरक्षकों को किया गया सम्मानित
Advertisement

विराटनगर: लंपी महामारी में गौ सेवा के लिए आगे आए गौरक्षकों को किया गया सम्मानित

विराट नगर विधानसभा के गांवों में गौ सेवा का दायित्व निभा रहे गौ रक्षकों को ग्राम पंचायत खेलना के राजस्व ग्राम गंगूपूरा में भाजपा नेता हरिप्रसाद बल्लीवाल के आतिथ्य में सम्मानित किया गया.

विराटनगर: लंपी महामारी में गौ सेवा के लिए आगे आए गौरक्षकों को किया गया सम्मानित

Viratnagar: देश भर में जब लंपी महामारी से गौ माता जूझ रही थी तो गोवंश को इस संकट से उबारने के लिए बहुत से युवा नौजवान आगे आए और गांव-गांव-ढाणी-ढाणी जाकर आयुर्वेद चिकित्सा के सहारे गौ वंश को बचाने के लिए मुहिम चलाई गई. 

इसी कड़ी में विराट नगर विधानसभा के गांवों में गौ सेवा का दायित्व निभा रहे गौ रक्षकों को ग्राम पंचायत खेलना के राजस्व ग्राम गंगूपूरा में भाजपा नेता हरिप्रसाद बल्लीवाल के आतिथ्य में सम्मानित किया गया.

यह भी पढे़ं- आज केवल 2 घंटे 14 मिनट तक रहेगा भाई दूज का शुभ मुहूर्त, जानें बहनें कब करें टीका

ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए बल्लीवाल ने कहा कि जब तक ऐसी युवा शक्ति सेवा कार्यों के लिये आगे आती रहेंगी, तब तक को कोई भी विपत्ति हमें डगमगा नहीं सकती. भले ही फिर वो कोरोना महामारी हो या लंपी जैसी बीमारी हो. सेवादारों के आगे हर बड़ी से बड़ी मुश्किलें भी हार जाती हैं. इनका सम्मान समाज में एक नयी प्रेरणा का संचार करता है. युवा पीढ़ी को प्रोस्तान करना समाज की जिम्मेवारी बनती है. 

युवाओं का प्रस्तोतान करने के मतलब है युवाओं में ऊर्जा का संचार करना. इस मौके पर गौरक्षकों को प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया गया. सरपंच खेलना राजुकमार धानका ने कहा कि क्षेत्र पिछले कुछ समय से संकट के दौर से गुजर रहा है लेकिन संकट की इस घड़ी में क्षेत्रवासियों और युवाओं ने आगे बढ़कर सेवा कार्य किया, जो दूसरों के लिए भी एक शिक्षा है.

यह भी पढे़ं- दिवाली पर हिंदू बॉयफ्रेंड की बाहों में दिखी आमिर खान की बेटी इरा, रोमांटिक फोटोज वायरल

इस दौरान इन्द्राज यादव, बजरंग सिंह यादव, जी एस एस अध्यक्ष, ग्राम पंचायत सरपंच राजकुमार, पंचायत समिति सदस्य वेदप्रकाश, भैरू, शिव कुमार, जगदीश, भाजपा नेता गिरधारीलाल यादव, राजू यादव, शिंभू स्वामी, हरिद्वारी स्वामी, घनशयाम शर्मा आदी ने गौरक्षकों सहित उन लोगों का सम्मान किया, जिन्होंने लंपी रोग के दौरान सेवा कार्य कर गौवंश को बचाने का कार्य किया. इस दौरान अनेक गामीण मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

Trending news