विराटनगर : एलएसए का पद समाप्त करने पर जताया रोष, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403007

विराटनगर : एलएसए का पद समाप्त करने पर जताया रोष, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन के माध्यम से पंसारी ने बताया कि पावटा पशु चिकित्सालय के तहत करीब 5 हजार पशुधन है. साथ ही, राष्ट्रीय राजमार्ग 48 होने से आए दिन पशु दुर्घटना ग्रस्त होते रहते हैं. 

विराटनगर : एलएसए का पद समाप्त करने पर जताया रोष, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Viratnagar: जयपुर के विराटनगर के कस्बा पावटा निवासियों ने पावटा पशु चिकित्सालय से एसएलए का पद समाप्त किए जाने के विरोध में उपखंड अधिकारी राजवीर यादव को मुख्यमंत्री के नाम चेयरमैन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा. 

ज्ञापन के माध्यम से पंसारी ने बताया कि पावटा पशु चिकित्सालय के तहत करीब 5 हजार पशुधन है. साथ ही, राष्ट्रीय राजमार्ग 48 होने से आए दिन पशु दुर्घटना ग्रस्त होते रहते हैं, जिनका उपचार एलएसए गोविंद भारद्वाज द्वारा किया जाता है. 

अब सरकार द्वारा पावटा पशु चिकित्सालय में एसएलए के पद को ही समाप्त कर दिया गया है, जो सरकार द्वारा असंवेदनशील निर्णय है. इसके कारण पशुपालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं, वर्तमान में लंपी जैसी खतरनाक बीमारी से पहले ही काफी नुकसान हो चुका है. 

गोविंद भारद्वाज विगत कुछ वर्षो से घायल बेजुबान जीवों का उपचार कर रहे हैं. कस्बेवासियों ने सरकार से पशु चिकित्सालय में एक पद अतिरिक्त स्वीकृत करने और एसएलए के पद को यथावत रखने की मांग की है.

यह भी पढे़ंः आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

इस अवसर पर बद्री प्रसाद चौहान, राजेश शर्मा, मूलचंद खोस्या, कांशीराम लंबोरा, प्रहलाद सैन सहित अनेक लोग उपस्थित रहे. गौरतलब है कि एलएसए भारद्वाज ने संपूर्ण क्षेत्र बीस हजार से अधिक गाय, 2000 से अधिक मोर, 150 से ज्यादा नीलगायों का उपचार किया. इनकी सेवाओं के देखते हुए आज पूरे पावटा क्षेत्र के गोसेवकों में आक्रोश है.  समस्त गोसेवकों ने कहा कि यदि इनको यथावत नहीं रखा गया तो प्रशासन की अनुमति लेकर जन आंदोलन किया जाएगा. 

Reporter- Amit Yadav 

Trending news