पशु चिकित्साकर्मी के सामूहिक अवकाश का मामला, जबरन छुट्टी करने वालों पर होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1327027

पशु चिकित्साकर्मी के सामूहिक अवकाश का मामला, जबरन छुट्टी करने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रदेश में लंपी स्किन के प्रकोप के बीच पशु चिकित्साकर्मी सामूहिक अवकाश पर चले गए है. इस बीच पशुपालन सचिव पीसी किशन ने भी इन पर सख्ती का मानस बना लिया है.

पशु चिकित्साकर्मी के सामूहिक अवकाश का मामला

Jaipur: प्रदेश में लंपी स्किन के प्रकोप के बीच पशु चिकित्साकर्मी सामूहिक अवकाश पर चले गए है. इस बीच पशुपालन सचिव पीसी किशन ने भी इन पर सख्ती का मानस बना लिया है. पीसी किशन ने कहा कि एक अगस्त से ही विभाग ने सभी अधिकारी कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं, ऐसे में इन लोगों को छुट्टी पर जाने का अधिकार ही नहीं था. एक सवाल के जवाब में किशन ने कहा कि इन कर्मचारियों को छुट्टी पर जाने से रोकने के लिए रेस्मा लगाने की जरूरत इसलिए नहीं है क्योंकि बीमारी को देखते हुए विभाग ने पहले से सभी छुट्टियों पर रोक लगा रखी है. 

पशुपालन सचिव ने कहा कि लंपी स्किन यानि एलएसजी और पशु चिकित्साकर्मी यानि एलएसए की मांगों का कोई मेल नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग ने उनकी अधिकांश मांगे मान ली है और उन पर काम भी जारी है. किशन ने कहा कि तीन मांग ऐसी है जिन पर वित्त विभाग ही फैसलाकर सकता है, ऐसे में मांग मानें जाने के बावजूद सामूहिक अवकाश पर जाने का एलएसए का फैसला सही नहीं है. 

यह भी पढ़ें - Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग में एलएसए के तीन में से दो गुट काम पर हैं और जिस गुट के कर्मचारी सामूहिक अवकाश का दावा कर रहे हैं, उनमें से भी आधे से ज्यादा जिलों में लोग काम पर लौट आए है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गौ-माता की सेवा के लिए कोई संकट नहीं आने दिया जाएगा. विभाग ने लंपी के खिलाफ लड़ाई में बेरोजगार पशु चिकित्सक और बेरोजगार एलएसए की मदद लेना शुरू कर दिया है. इसके लिए उन्हें दो महीने का अनुभव प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा, जिससे भविष्य में होने वाली भर्ती में उन्हें वरीयता मिल सके.

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

रामदेवरा पहुंचे शिक्षा मंत्री कल्ला और उनकी पत्नी, पैदल जा रहे यात्रियों के पैरों में पड़े छालों पर की मरहम-पट्टी

गुजरात भी जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, चुनावों की वजह से बदला राहुल गांधी का रूट, की जा रही प्लानिंग

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

Trending news