राजस्थान के 4 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, 20 जिलों में अगले 48 घंटे झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1874708

राजस्थान के 4 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, 20 जिलों में अगले 48 घंटे झमाझम बारिश

जयपुर मौसम केंद्र के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने बताया कि दक्षिण पूर्व एमपी, दक्षिण राजस्थान और गुजरात में मानसून का असर रहेगा. राजस्थान में कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़, डूंगरापुर,बांसवाड़ा में रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

राजस्थान के 4 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, 20 जिलों में अगले 48 घंटे झमाझम बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदलते मौसम के बीच प्रदेश सहित राजधानी जयपुर में फिर से बारिश हुई. तेज धूप और उमस सेआमजन को पिछले तीन दिन से राहत मिल रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 17 सितंबर तक प्रदेश के कई ज़िलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जयपुर मौसम केंद्र की ओर से बताया गया कि उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेश में मौसम की स्थिति बदली है. अगले कुछ घंटे में इसके तेज होने और आगामी दो-तीन दिनों के दौरान यह अन्य राज्यों जैसे ओडिशा और छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है.

जयपुर मौसम केंद्र के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने बताया कि दक्षिण पूर्व एमपी, दक्षिण राजस्थान और गुजरात में मानसून का असर रहेगा. राजस्थान में कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़, डूंगरापुर,बांसवाड़ा में रेड अलर्ट जारी किया गया है. सबसे ज्यादा बारिश राजस्थान के झालावाड़ा और प्रतापगढ़ में दर्ज़ की गई है. जयपुर मौसम केंद्र के डायरेक्टर ने बताया कि 16, 17 सितंबर के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने के आसार हैं.

रेड अलर्ट

16 सितंबर को बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, झालावाड़, डूंगरपुर जिले में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 17 सितंबर को बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर जिले में रेड अलर्ट है. इन जिलों में 204 मीमी से ज्यादा बारिश भी हो सकती है.

ऑरेंज अलर्ट

16 सितंबर को भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, चित्तौड़ और उदयपुर में भारी बारिश की संभावना है, जबकि 17 सितंबर को उदयपुर, चित्तौड़, सिरोही और जालौर जिले में भारी बारिश का अलर्ट है. यहां 115 मीमी से 204 मीमी तक बारिश हो सकती है.

येलो अलर्ट

16 सितंबर को बारां, सिरोही, पाली, जोधपुर और जालौर जिले में येलो अलर्ट है तो वहीं 17 सितंबर को झालावाड़, पाली और बाड़मेर जिले में येलो अलर्ट है. साथ ही 18 सितंबर को सिरोही, जालौर, बाड़मेर और जैसलमेर में अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, जयपुर, दौसा, चूरू, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ सहित जिलों में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई है. उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में भी आगामी 5-6 दिनों के दौरान दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-

दंपति पर बेसबॉल डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर सुलाया मौत की नींद, CCTV फुटेज आया सामने

कोटा में एयरपोर्ट को लेकर 'सियासी रार', गहलोत के बयान पर बरसे BJP के ये 3 विधायक

Trending news