वसुंधरा राजे पुरानी सहेली के साथ मोर्निंग वॉक करते हुए आईं नजर, 34 मिनट में लगाए इतने चक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397046

वसुंधरा राजे पुरानी सहेली के साथ मोर्निंग वॉक करते हुए आईं नजर, 34 मिनट में लगाए इतने चक्कर

बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार सुबह अचानक सेंट्रल पार्क पहुंची . उन्होंने यहां ट्रैक पर 4 किलोमीटर की मॉर्निंग वॉक की.  मॉर्निंग  वॉक के दौरान उनकी  पुरानी मित्र मधु भी साथ रहीं.

वसुंधरा राजे पुरानी सहेली के साथ मोर्निंग वॉक करते हुए आईं नजर, 34 मिनट में लगाए इतने चक्कर

Vasundhara Raje in central Park: बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार सुबह अचानक सेंट्रल पार्क पहुंची . उन्होंने यहां ट्रैक पर 4 किलोमीटर की मॉर्निंग वॉक की.  मॉर्निंग  वॉक के दौरान उनकी  पुरानी मित्र मधु भी साथ रहीं. इस दौरान दोनों ने पार्क के आसपास के प्राकृतिक नजारों को निहारा. वॉक पूरी करने के बाद राजे सेंट्रल पार्क में आने वाले वॉकर्स से भी मिली. सुबह अचानक पूर्व मुख्यमंत्री को देखते ही पार्क के आसपास नियमित मॉर्निंग वॉकर्स उनके साथ हो लिए. और घूमते घूमते  लोगों ने पार्क और उससे जुड़े दूसरे पहलुओं पर राजे के सामने अपनी बात रखी.

यह भी पढ़ेंः PM Modi diary page viral: पीएम मोदी की डायरी का पन्ना हो रहा वायरल, छुपा हुआ राज आ गया सामने

राजे ने जताई बेरोजगारों के पलायन पर चिंता 

सेंट्रल पार्क में वॉक के दौरान वसुंधरा राजे से मिले कुछ लोगों ने उन्हें युवाओं के पलायन की जानकारी दी. वसुंधरा राजे ने भी मामले की गंभीरता को लेते हपए बातचीत के दौरान कहा कि सभी को अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए. इससे शरीर भी स्वस्थ रहेगा और लोग प्रदेश के विकास और कामकाज बढ़ाने में योगदान भी दे सकेंगे. वसुंधरा राजे ने लोगों से मिली जानकारी के बाद कहा कि युवाओं के पलायन की जो बात आ रही है, वह बहुत गंभीर है. रोजगार नहीं मिलने से इस तरह की समस्या होना और भी चिंता बढ़ा देता है. राजे ने कहा कि प्रदेश के विकास में सब योगदान देंगे तो लोगों को रोजगार भी मिलेगा और युवाओं का पलायन भी रुकेगा.

पार्क में गंदगी पर जताई नाराजगी, जेडीसी रवि जैन को लगाई फटकार

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सेंट्रल पार्क में वॉक के दौरान पार्क में फैली गंदगी पर नाराजगी जताई. सेंट्रल पार्क का चक्कर पूरा करने के बाद वसुंधरा राजे ने जेडीसी रवि जैन को फोन कर उन्हें पार्क का दौरा करने की नसीहत दी. राजे ने कहा कि अधिकारियों को खुद यहां आकर हालात देखने चाहिए. फोन पर उन्होंने जेडीसी रवि जैन से कहा कि संभव हो तो दफ्तर जाने से पहले यहां आए जिससे यहां के हालात भी सुधरेंगे और वे खुद भी फिट रह सकेंगे.

रोजाना ट्रेड मिल पर वॉक करती हैं राजे
बता दें कि आमतौर पर वसुंधरा राजे रोजाना वर्कआउट करती हैं लेकिन घर में ही ट्रेडमिल पर एक्साइज करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री ने आज लंबे समय बाद सेंट्रल पार्क का चक्कर लगाया.  महज 34 मिनट में 4 किलोमीटर का चक्कर पूरा करने के बाद उन्होंने मौके पर सुबह की सैर का आनंद लेते हुए लोगों से  बातचीत भी की.

वसुंधरा राजे रविवार सुबह राजधानी में आयोजित पिंकरन को फ्लैग ऑफ करने पहुंची थी. ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ जागरूकता अभियान के लिए आयोजित की गई इस दौड़ को हरी झंडी दिखाने के बाद वसुंधरा राजे ने सेंट्रल पार्क का रुख किया.

लोगों में दिखा सेल्फी लेने का क्रेज 
इस दौरान कई लोगों में वसुंधरा राजे के साथ सेल्फी लेने का क्रेज दिखाई दिया.
कुछ लोगों ने उनके साथ वॉक करते हुए अपने साथी की मदद से फोटो खिंचवाई.
वॉक का राउंड खत्म होने के तक राजे के सेंट्रल पार्क पहुंचने की सूचना पाकर पार्टी के कई नेता भी वहां पहुंच गए.

कई नेता और अफसर भी हैं सेंट्रल पार्क में वॉक के मुरीद 

राजधानी जयपुर के लिए फेफड़ों का काम करने वाले इस पार्क में वॉक करने वालों में कई प्रमुख नेता शामिल है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी विपक्ष में रहने के दौरान कई बार सेंट्रल पार्क में वॉक करते देखे गए हैं, तो पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी यहां दौड़ लगाना पसंद करते हैं. पायलट तो इस पार्क की दौड़ काफी कम समय में कर लेते हैं. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी जयपुर में होते हैं तब नियमित तौर पर इस पार्क में वॉक करने के लिए आते हैं तो उपनेता राजेंद्र राठौड़ भी यहां वॉक करते देखे गए हैं. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी सेंट्रल पार्क के रेगुलर वॉकर्स में शुमार है. इनके साथ ही विधायक और पूर्व डीजीपी हरीश मीणा, विधायक मुकेश भाकर, सुदर्शन सिंह रावत, बलजीत यादव यहां नियमित तौर पर वॉक के लिए आते हैं. बीजेपी नेताओं में भी विधायक अशोक लाहोटी के साथ ही बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री यूनुस खान यहां नियमित तौर पर आते हैं.

इसके साथ ही  लोकसभा स्पीकर ओम बिरला जयपुर में होते हैं तो उनके ओएसडी राजीव दत्ता भी यहां वॉक करने आते  हैं. जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के पुखराज पाराशर, ओबीसी वित्त निगम के पवन गोदारा, पशुधन विकास बोर्ड के केसी विश्नोई, पूर्व विधायक सुरेंद्र गोयल, मोहनलाल गुप्ता, अशोक तंवर,  कांग्रेस के राधेश्याम तंवर बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष डीडी कुमावत, संजय जैन भी यहां वॉक करते देखे जाते हैं. एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और डॉ राजीव बगरहट्टा के साथ चिकित्सा जगत से जुड़े कई लोग यहां नियमित तौर पर वॉक करने आते हैं.

अधिकारी भी नियमित वॉकर हैं सेंट्रल पार्क में

पूर्व आईपीएस और अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा नियमित तौर पर अपनी पत्नी के साथ यहां वॉक करने आते हैं. मुख्यमंत्री के सलाहकार गोविंद शर्मा यहां वॉक करने आते रहे हैं. अधिकारियों में आल इंडिया सर्विस के राजेश्वर सिंह, सुबोध गोयल, अभय कुमार, अजिताभ शर्मा, राजेश यादव, वीके सिंह, महेंद्र पारख़ समेत कई नाम शुमार हैं.  स्टेट सर्विस के कई अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात कई अधिकारी शाम को दफ्तर से समय निकालकर सेंट्रल पार्क आना नहीं भूलते.

यह भी पढ़ेंः भाजपा के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी का बाड़मेर दौरा, 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर कही ये बात

जयपुर शहर के फेफड़ों का काम करता है सेंट्रल पार्क 

राजधानी जयपुर के लिए फेफड़ों का काम करने वाले सेंट्रल पार्क में मॉर्निंग वॉक का आनंद अलग ही है. जयपुर में लोग इस पार्क के मुरीद हैं.
यहां आने वाले वॉकर कहते हैं कि जिसने एक महीने लगातार यहां पर वॉक का आनंद ले लिया वह यहां का रेगुलर वॉकर हो जाता है.

Trending news