UPSC टॉपर इशिता किशोर कौन है, जानिए उसकी पढ़ाई और IAS बनने की कहानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1707835

UPSC टॉपर इशिता किशोर कौन है, जानिए उसकी पढ़ाई और IAS बनने की कहानी

UPSC topper 2022: यूपीएससी 2022 (UPSC topper 2022) का रिजल्ट जारी हो गया है, जिसकी टॉपर इशिता किशोर रही हैं. जानें कौन हैं इशिता किशोर और उनके IAS बनने की कहानी. 

UPSC टॉपर इशिता किशोर कौन है, जानिए उसकी पढ़ाई और IAS बनने की कहानी

UPSC topper 2022: देश की सबसे मुश्किल परिक्षाओं में एक यूपीएससी 2022 (UPSC topper 2022) का रिजल्ट आज यानी मंगलावार को जारी हो गया है. बता दें कि इस परीक्षा में चार लड़कियां ने टॉप किया, जिसमें पहले स्थान पर इशिता किशोर रही. वहीं, दूसरे स्थान पर गरिमा लोहिया, तीसरे पर हरति एन और चौथे पर स्मृति मिश्रा रहीं. 
 
इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं कि यूपीएससी 2022 टॉपर इशिता किशोर कौन है, उन्होंने कहां से पढ़ाई की और उनका एक अधिकारी बनने का सफर कैसा रहा. 

जानें कौन हैं यूपीएससी 2022 टॉपर इशिता किशोर 
मिली जानाकरी के मुताबिक, इशिता किशोर अपने स्कूल टाइम से ही ऑल ऑलराउंडर रही. वह शिक्षा, खेल रह चीजें आगे रहती थी. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के फेमस कॉलेज श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अपनी इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी हैं. इसके अलावा इन्होंने 2 साल तक एडवाइजरी के तौर पर एस्टोनिया कंपनी के साथ काम किया है. 

इन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि ग्रेजुएशन के बाद ये कॉलेज टाइम में स्पोर्ट में ज्यादा एक्टिव थी और वहां इनका काफी मन लगता था. इसके अलावा स्कूल में जितनी भी करिकुलर एक्चीवीज होती है थी,  उनमें इशिता किशोर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थी, क्योंकि समय-समय पर स्कूल के फैकेल्टी बताते थे कि किस तरह से हर चीजों में पार्टिसिपेंट लेना चाहिए. 

इसके बाद इंटरव्यू में इशिता किशोर से पूछा गया कि  अगर आप स्कूल की तरह ही आईएएस ऑल राउंडर बनोगी, तो क्या बेंचमार्क सेट करेंगी. इस पर  इशिता किशोर ने जवाब देते हुए कहा कि अगर वो IAS ऑफिसर बन जाती हैं, तो वह टीम के साथ मिलकर काम करना पसंद करेंगी. इसके साथ ही वह लीडरशिप की स्किल्स का बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर काम करेंगी. इसके साथ  इशिता ने कहा कि जो उस वक्त टीम के लिए बेहतर होगा, उसी काम को साथ मिलकर करूंगी. 

Trending news