उदयपुर हत्याकांड: अशोक गहलोत जो दावा कर रहे हैं उसे NIA कर रही खारिज, क्या है सच्चाई?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240059

उदयपुर हत्याकांड: अशोक गहलोत जो दावा कर रहे हैं उसे NIA कर रही खारिज, क्या है सच्चाई?

NIA का कहना है कि दोनों आरोपियों को दिल्ली नहीं ले जाया जाएगा. राजस्थान में ही इनसे पूछताछ होगी. गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उदयपुर मर्डर केस की जांच NIA को सौंपने के आदेश दिए थे. इसके बाद NIA ने दो FIR दर्ज की थी. 

उदयपुर हत्याकांड: अशोक गहलोत जो दावा कर रहे हैं उसे NIA कर रही खारिज, क्या है सच्चाई?

Udaipur: उदयपुर जघन्य हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में पुलिस डिपार्टमेंट के उच्चाधिकारियों से फीडबैक लेकर क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. 

उदयपुर हत्याकांड को लेकर सीएम गहलोत ने कहा था कि उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के पीछे इंटरनेशनल कनेक्शन हैं. तो वहीं NIA ने कन्हैयालाल के दोनों हत्यारों के विदेशी आतंकी समूह से कनेक्शन की बात को सिरे से नकार दिया है. NIA ने महज उसे अटकलबाजी करार दिया है. 

यह भी पढे़ं- कन्हैयालाल का हत्यारा गौस मोहम्मद कैसे चलाता था आतंक का स्लीपर सेल, बड़ा खुलासा

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, NIA का कहना है कि दोनों आरोपियों को दिल्ली नहीं ले जाया जाएगा. राजस्थान में ही इनसे पूछताछ होगी. गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उदयपुर मर्डर केस की जांच NIA को सौंपने के आदेश दिए थे. इसके बाद NIA ने दो FIR दर्ज की थी. 

बता दें कि NIA का यह दावा सीएम गहलोत के दावों के उलट है. बता दें कि बीते दिन ही गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कन्हैयालाल की हत्या के एक आरोपी गौस मोहम्मद के कराची में ट्रेनिंग लेने और विदेशी आतंकी संगठनों से जुड़े होने की बात कही थी.

क्या कहा था सीएम अशोक गहलोत ने
उदयपुर में नृशंस हत्या को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि यह हत्या आतंकवाद से संबंधित है. इनका इंटरनेशनल कनेक्शन है. 

बता दें कि सीएम गहलोत ने 30 जून को ट्वीट किया था उदयपुर की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. जिस तरीके से हत्या की गयी वो जघन्य अपराध है. हमने तत्काल, त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों को पकड़ लिया, SOG ATS को केस दे दिया और रातभर में ही पता लगा लिया अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से संबंधित है ये घटना, मायने हैं आतंकवाद से संबंधित घटना है.

परिवारजनों को आश्वस्त किया और भरोसा दिलाया कि इस जघन्य घटना में हम लोग पूरा सुनिश्चित करेंगे कि पीड़ित परिवार को त्वरित न्याय मिले और अपराधियों को कठोरतम दंड मिले. सरकार कोई कमी नहीं रखेगी.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news