जयपुर में ट्रैफिक जाम से जल्द मिलेगी निजात, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471994

जयपुर में ट्रैफिक जाम से जल्द मिलेगी निजात, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जिला यातायात समिति की बैठक में अहम निर्णय लिया गया है. कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने NHAI के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से काम को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

जयपुर में ट्रैफिक जाम से जल्द मिलेगी निजात, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

 जयपुर: अजमेर रोड 200 फीट बाइपास पर ट्रैफिक जाम के लिए वहां फ्लाइओवर या अण्डरपास बनाया जाएगा. इसके लिए जयपुर कलेक्टर ने नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अधिकारियों को इसका प्रस्ताव बनाकर जल्द भिजवाने के लिए कहा है. यही नहीं उन्होंने आगरा से दिल्ली रोड के बीच प्रस्तावित नॉदर्न रिंग रोड के लिए जमीन अवाप्ति की अधिसूचना भी इसी महीने जारी करने को कहा है. कलेक्ट्रेट में आज जयपुर के ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर हुई बैठक में कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने NHAI अधिकारियों से 200 फीट अजमेर रोड के ट्रैफिक जाम पर चर्चा की.

कलेक्टर ने बताया कि इस जंक्शन पर इतना जबरदस्त ट्रैफिक रहता है कि 3 से 4 बार ग्रीन लाइट होने के बाद भी क्रॉसिंग नहीं हो पाती है. उन्होंने NHAI अधिकारियों से यहां अण्डरपास या ओवरब्रिज बनाने के निर्देश देते हुए इसका जल्द से जल्द एक प्रस्ताव भिजवाने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने 200 फीट बाइपास से 14 नबंर पुलिया तक सड़क और सर्विस लेन की रिपेयरिंग भी करवाने के लिए कहा. बैठक में कलेक्टर ने नॉदर्न रिंग रोड के प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की. इस पर वहां मौजूद जेडीए अधिकारियों ने बताया कि रिंग रोड का प्रोजेक्ट NHAI को पूरा करना है और इसके लिए जमीन अवाप्ति भी NHAI को ही करनी है.

200 फीट बाईपास पर फ्लाइओवर या अण्डरपास बनेगा 

कलेक्टर ने NHAI अधिकारियों से जमीन अवाप्ति का स्टेट्स पूछा तो उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट कॉरिडोर के लिए सर्वे का काम पूरा हो गया है और जल्द अवाप्ति की अधिसूचना जारी कर देंगे. इस पर कलेक्टर ने NHAI अधिकारियों से 20 दिसंबर तक अधिसूचना जारी करने के लिए कहा.

कलेक्टर ने सीकर रोड पर होने वाले ट्रैफिक कन्जेशन पर भी ट्रैफिक पुलिस, जेडीए और NHAI अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने 14 नंबर पुलिया के नीचे अंडर पास बनाने, ब्लैक स्पॉट्स को ठीक करने, स्पीड लिमिट साइनेज बोर्ड लगाने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने ट्रैफिक जाम से कैसे निजात मिले इसके लिए प्लान बनाने को भी कहा. इसमें सीकर रोड के प्रमुख चौराहों पर क्या व्यवस्था की जा सकती है इसके लिए विशेष विचार करने के निर्देश दिए.

Trending news