नए साल पर पर्यटकों से गुलजार पिंकसिटी, बड़ी चौपड से आमेर महल तक सैलानियों का उमड़ा सैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1502392

नए साल पर पर्यटकों से गुलजार पिंकसिटी, बड़ी चौपड से आमेर महल तक सैलानियों का उमड़ा सैलाब

 वर्ष 2022 के वीकेंड के चलते राजधानी जयपुर पर्यटकों से गुलजार नजर आ रही. जयपुर के बड़ी चौपड से आमेर तक पर्यटक ही पर्यटक और पर्यटक वाहनों से सडकों पर रेलमपेल देखी जा रही है. क्रिसमस व शीतकालीन छुट्टियों के चलते पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का सैलाब उमड़ रहा है.

नए साल पर पर्यटकों से गुलजार पिंकसिटी, बड़ी चौपड से आमेर महल तक सैलानियों का उमड़ा सैलाब

जयपुर: वर्ष 2022 के वीकेंड के चलते राजधानी जयपुर पर्यटकों से गुलजार नजर आ रही. जयपुर के बड़ी चौपड से आमेर तक पर्यटक ही पर्यटक और पर्यटक वाहनों से सडकों पर रेलमपेल देखी जा रही है. क्रिसमस व शीतकालीन छुट्टियों के चलते पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का सैलाब उमड़ रहा है. दिल्ली, हरियाणा समेत दुनिया के अन्य देशों से सैलानी पिंकसिटी पहुंच रहे हैं. बता दें कि कोरोना के कारण दो सालों तक पर्यटकों ने घूमना फिरना बंद कर दिया था, लेकिन 2023 को सैलिब्रेट करने के लिए बड़ी संख्या में लोग राजस्थान पहुंच रहे हैं. 

जयपुर के पर्यटन स्थल आमेर फोर्ट में बड़ी संख्या में देशी और विदेशी सैलानी देखे जा रहे हैं. पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते सडकों पर जगह-जगह जाम के हालात बने हुए हैं. सुबह 8 बजे से ही आमेर महल भ्रमण के लिए पर्यटकों आना जारी हो जाता. इसकी वजह से सड़कों पर गाड़ियां रेंगती रहती हैं. 

यह भी पढ़ें: ओम माथुर का गहलोत सरकार पर हमला, शब्दों का खेल खेलने वाले मुख्यमंत्री एक्सपोज हो चुके हैं

रोजना 15 हजार पर्यटक आमेर पैलेस घूमने आ रहे

आमेर महल अधीक्षक पंकज धरेंद्र ने बताया कि रोजाना करीब 10 से 15 हजार पर्यटक आमेर महल घूमने के लिए पहुंच रहे हैं. पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए करीब 150 सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं.भीड़ ज्यादा होने पर लाइन बनवा कर अंदर भेजा जाता है. किसी पर्यटक को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए सीसीटीवी कैमरे पर नजर बनाए रखते.पर्यटकों की भीड ज्यादा होने से रास्ते छोटे लगने लगे सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है.ट्रैफिक पुलिस सडकों पर जाम के हालात नहीं बने उसके लिए मशक्कत करते हुए देखे जा रहे.

यह भी पढ़ें: क्या पेपर लीक करने वाला सुरेश ढाका का हनुमान बेनीवाल से भी है रिश्ता, आप का आरोप

50 हजार से अधिक पर्यटकों के आने की संभावना

ट्रैफिक पुलिस के अलावा आरएसी के जवान भी तैनात किए गए जिससे सडकों पर बेवजह वाहन खडे नहीं रहे.राजधानी जयपुर के सभी पर्यटन स्थल आमेर फोर्ट,जंतर—मंतर, हवामहल, अल्बर्ट हॉल,नाहरगढ फोर्ट सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर करीब 50 हजार से अधिक पर्यटक पहुंच रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि इस साल ज्यादा पर्यटक यहां आएंगे. 

Trending news