Top News Today Rajasthan : पाली में पटरी से उतरे ट्रेन के 8 डिब्बे, दिल्ली में बिना कपड़ों के मिला लड़की का शव
Advertisement

Top News Today Rajasthan : पाली में पटरी से उतरे ट्रेन के 8 डिब्बे, दिल्ली में बिना कपड़ों के मिला लड़की का शव

Top News Today Rajasthan : 2 जनवरी की राजस्थान की बड़ी खबरें जिन पर आज दिनभर सबकी नजरें रहेंगी.

Top News Today Rajasthan : पाली में पटरी से उतरे ट्रेन के 8 डिब्बे, दिल्ली में बिना कपड़ों के मिला लड़की का शव

Top News Today Rajasthan : 2 जनवरी की राजस्थान की बड़ी खबरें जिन पर आज दिनभर सबकी नजरें रहेंगी. पाली में बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए, वहीं दिल्ली से एक दिल दहलाने वाली तस्वीर सामने आई , जहां बिना कपड़ों के एक लड़की की लाश मिली. दूसरी ओर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर आज आबूरोड आयेंगे. वहीं 190 साल पुराने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में आज सुनवाई होनी है. 

पटरी से उतरी ट्रेन

जोधपुर से बड़ी खबर आ रही है. बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. हादसे की सूचना मिलते ही उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल ने राहत और बचाव के लिए दुर्घटना राहत ट्रेन भेज दी है. हालांकि हादसे में किसी भी तरह की जान के नुकसान की खबर नहीं है. यात्रियों और संबंधित परिवार के सदस्यों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जोधपुर के लिए: 02912654979, 02912654993, 02912624125, 02912431646 और पाली मारवाड़ के लिए 02932250324। यात्री और उनके 138 और 1072 पर संपर्क करके भी जानकारी ले सकते हैं.

दिल्ली में कई किमी लड़की को घसीटते ले गए

दिल्ली से दिल दहलाने वाली तस्वीर सामने आई. कंझावला इलाके में कार सवार ने लड़की को टक्कर मार दी और उसे कई किलोमीटर तक घसीटते ले गए. कार सवार लड़कों की रूह तक नहीं कांपी. हादसे के बाद युवक कार लेकर फरार हो गए. लड़की कार के नीचे फंसी रही और करीब 4 किलोमीटर तक सड़क पर घिसटती रही. घसीटने की वजह से उसके शारीर पर एक कपड़ा तक नहीं था. सुबह राहगीरों ने इसकी सुचना पुलिस को दी.

आबूरोड में आज हरियाणा के CM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर आज आबूरोड आयेंगे. ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. डायमंड हॉल में कार्यक्रम आयोजित होगा. आध्यात्मिक सशक्तिकरण कार्यक्रम में शिरकत  करेंगे. संस्थान की प्रमुख राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी समेत वरिष्ठपदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे. 

कल राजस्थान आएंगी राष्ट्रपति 

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर 3 जनवरी को ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय आबू रोड और माउण्ट आबू आ रही हैं। वह 3 जनवरी को शाम 4.15 बजे मानपुर हवाई पट्टी पर उतरेंगी। इसके बाद ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन जाएंगी। वहां डायमंड हॉल में आजादी से अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर अभियान के तहत आध्यात्मिक सशक्तिरण से स्वर्णिम भारत का उदय विषय पर आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी.

190 साल पुराने में सुनवाई आज

190 साल पुराने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद अब सुलझ सकता है. इस मामले में आज सुनवाई होनी है. इसके साथ ही  12, 20 और 23 जनवरी को भी इससे जुड़े विभिन्न मामलों की सुनवाई होनी हैं। परिसर की सर्वे रिपोर्ट भी 20 जनवरी को कोर्ट में सौंपी जानी है.

रणथंभौर में जुटी भीड़

नए साल के आगमन का जश्न मनाने के लिए सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर में पर्यटकों का जमकर सैलाब उमड़ रहा है । बड़ी संख्या में देशी विदेशी सैलानी रणथंभौर भ्रमण के लिए यह पहुंच रहे है , पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते जहाँ रणथंभौर की ऑनलाइन बुकिंग आगामी कुछ दिनों के लिए पूरी तरह फुल है, बाघों की स्वछंद अठखेलियों को लेकर विश्व स्तर पर रणथंभौर की अपनी एक अलग ही पहचान है. 

1 अरब 11 करोड़ की शराब पी गए लोग

देश-दुनिया में जोर-शोर के साथ नववर्ष का स्वागत किया गया.इस जश्न के मामले में राजस्थान भी पीछे नहीं रहा और यहां 31 दिसंबर की रात तक लोगों ने 1 अरब 11 करोड की शराब के जमकर जाम छलकाए. रिकॉर्ड ब्रिकी से आबकारी विभाग के अधिकारी भी दंग हैं. 

यह भी पढ़ें..

नए साल में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, कार के परखच्चे उड़े, 5 लोगों की मौत

हनुमान जी ने भगवान सूर्यदेव को बनाया था गुरु, करने पड़े थे जतन, तब बने 'नौ निधियों' के दाता

Trending news