हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए 22-23 सितंबर को जयपुर में बड़ा आयोजन, राज्यपाल,पर्यटन मंत्री होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360465

हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए 22-23 सितंबर को जयपुर में बड़ा आयोजन, राज्यपाल,पर्यटन मंत्री होंगे शामिल

भारत में हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एक प्रयास है. 9 वें इंडियन हेरिटेज होटल्स एसोसिएशन का मुख्य फोकस भारतीय विरासत को पुनर्जीवित करने पर मंथन होगा.

हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए 22-23 सितंबर को जयपुर में बड़ा आयोजन, राज्यपाल,पर्यटन मंत्री होंगे शामिल

Jaipur: भारत में हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एक प्रयास है. 9 वें इंडियन हेरिटेज होटल्स एसोसिएशन का मुख्य फोकस भारतीय विरासत को पुनर्जीवित करने पर मंथन होगा. इसको लेकर आज जयपुर में आईएचएचए के अध्यक्ष रणधीर विक्रम सिंह मंडावा की ओर से प्रेसवार्ता कर जानकारी दी गई.

आईएचएचए कन्वेंशन-2022 की थीम रीकार्नेशन आफ इंडियन हेरिटेज इन एंड अराउंड द हेरिटेज होटल्स-लेट देयर बी आई, कल्चर, हेरिटेज एट अल इन द एयर है. कन्वेंशन 22-23 सितम्बर को जयपुर के विशनगढ के अलीला फोर्ट में कार्यक्रम आयोजित होगा. कन्वेंशन का उदघाटन 22 सितम्बर को सुबह 11 बजे कार्यक्रम आयोजित होगा.

उदघाटन सत्र को राज्यपाल कलराज मिश्र, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पंजाब के पूर्व राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर, पूर्व डिप्टी स्पीकर विधानसभा राजस्थान, शाहपुरा के राव राजेंद्र सिंह, आईएचएचए अध्यक्ष, जोधपुर के महाराजा गजसिंह, आईएचएचए अध्यक्ष सहित पदाधिकारी संबोधित करेंगे.

इस दिन हेरिटेज आर्किटेक्चर पर्यटन का एक प्रमुख चालक-मालिकों के लिए होटल प्रबंधन की विभिन्न शैलियों जो उनके लिए आदर्श होगी. युवा और पारिवारिक व्यवसाय का परिचय, वन्यजीव, डेस्टिनेशन टूरिज्म का विकास, टूरिज्म के नए ट्रेंडस, व्यवसाय में पारिवारिक योगदान,फाइनेंस और टैक्स,फिल्म टूरिज्म, वेडिंग टूरिज्म, आदि विषयों पर संवाद सेंशन भी आयोजित होंगे. पर्यटन को बढावा देने के लिए आईएचएच और केंद्र सरकार के बीच प्रोजेक्ट की योजना का प्रस्ताव,मौजूदा सम्पतियों में कमरे या रेस्टोरेंट क्षमता के विस्तार के विकल्प के रूप में और नई सम्पतियों को बनाने के लिए उनका उपयोग करना आदि जैसे विषयों पर संवाद सेंशन होगा.

ये भी पढ़ें- सड़क से सदन तक हल्लाबोल: BJP का गहलोत सरकार के खिलाफ पैदल मार्च, पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

ये भी पढ़िए- नीमकाथाना: बलात्कार और पॉस्को मामले में पाटन पुलिस ने की कार्रवाई, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trending news