राजस्थान के 4 हजार बुजुर्ग करेंगे हवाई यात्रा से पशुपतिनाथ दर्शन, मंत्री शकुंतला रावत ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1800173

राजस्थान के 4 हजार बुजुर्ग करेंगे हवाई यात्रा से पशुपतिनाथ दर्शन, मंत्री शकुंतला रावत ने दिखाई हरी झंडी

जीवन में पहली बार हवाईसेवा के जरिए भोलेनाथ के दर्शनों को उत्साहित बुजुर्ग और जयकारों के बीच चेहरे पर तीर्थांटन को लेकर एक अलग खुशी. वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2023 के तहत निःशुल्क श्रीगंगानगर जिले के 110 बुजुर्गों का जत्था पशुपतिनाथ काठमांडू के दर्शनों के लिए रवाना हुआ.

राजस्थान के 4 हजार बुजुर्ग करेंगे हवाई यात्रा से पशुपतिनाथ दर्शन, मंत्री शकुंतला रावत ने दिखाई हरी झंडी

Jaipur News : जीवन में पहली बार हवाईसेवा के जरिए भोलेनाथ के दर्शनों को उत्साहित बुजुर्ग और जयकारों के बीच चेहरे पर तीर्थांटन को लेकर एक अलग खुशी. वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2023 के तहत निःशुल्क श्रीगंगानगर जिले के 110 बुजुर्गों का जत्था पशुपतिनाथ काठमांडू के दर्शनों के लिए रवाना हुआ. विभाग की ओर से जलमहल स्थित परशुराम द्वारा धर्मशाला से वाल्वों बसों के जरिए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे. इस मौके पर देवस्थान विभाग मंत्री शकुंतला रावतए विभाग की आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी सहित अन्य आलाधिकारी मौजूद रहे.

बुजुर्गो ने कहा कि पहली बार यात्रा पर जा रहे बुजुर्गों के दल ने कहा कि जीवन में एक बार हवाई सेवा का सपना ख्वाब से कम नहीं हैं. आज यह बात भगवान ने सुन ली. गौरतलब हैं की ये तीर्थयात्रा 2 सितम्बर तक चलेगी और प्रतिदिन 100 से अधिक वरिष्ठ नागरिक इस यात्रा पर जायेंगे. इस वर्ष योजना के तहत 40000 वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए यात्रा करवाई जा रही है. जिसमें 36000 यात्री रेल यात्रा और 4000 हवाई यात्रा से दर्शन कर पायेंगे. रावत ने बताया की 29 जुलाई को हनुमानगढ़ जिले के 107 यात्री, 30 जुलाई को दौसा जिले के 97 यात्री, 31 जुलाई को सीकर जिले के 109 वरिष्ठ नागरिक यात्री पशुपतिनाथ मंदिर दर्शन यात्रा के लिए काठमांडू जायेंगे.

इसी तरह रेल यात्रा के तहत इस वर्ष 2023-24 में अब तक 5 ट्रेनों से 4113 वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा करवायी जा चुकी है. इसमें 1785 यात्री रामेश्वरम, 800 यात्री गंगासागर (कोलकत्ता), 750 यात्री द्वारका सोमनाथ एवं 778 यात्री जगन्नाथपुरी की यात्रा कर चुके है. उन्होंने बताया कि आज जोधपुर से रामेश्वरम ट्रेन रवाना हुई है जिसमें बाड़मेर और पाली के 800 वरिष्ठ नागरिक यात्रा करेंगे. .इसी प्रकार 6 अगस्त को जोधपुर से वैष्णादेवी व अमृतसर के लिए ट्रेन भेजी जा रही है. जिसमें उदयपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जोधपुर, पाली, बाड़मेर, जालोर, सिरोही, जैसलमेर, नागौर, सीकर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ के 800 यात्री वैष्णो देवी व अमृतसर की यात्रा करेगें.

ये भी पढ़ें- 

मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या राय ने इतने लोगों को किया डेट! फेमस हुईं तो छूटते गए रिश्ते

Trending news