Fitness Tips For Bride:कटरीना कैफ से लेकर हंसिका मोटवानी तक के ब्राइडल लुक और फ्लॉलेस ग्लो का ये है राज
Advertisement

Fitness Tips For Bride:कटरीना कैफ से लेकर हंसिका मोटवानी तक के ब्राइडल लुक और फ्लॉलेस ग्लो का ये है राज

Fitness Tips For Bride: आपने देखा होगा हाल ही में एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी को जो अपनी शादी में बेहद सुन्दर और खिली खिली नजर आरही थी. इतना ही नहीं इससे पहले कटरीना भी अपनी शादी में बहुत खूब सूरत नजर आ चुकी है. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहें है कुछ ऐसे फिटनेस टिप्स और हेल्थी रूटीन जो ब्राइड टू बी (Bride To Be)को देंगे बेहद खूबसूरत और खिला खिला चेहरा.

ब्राइड टू बी फिटनेस टिप्स

Fitness Tips For Bride: एक ओर विंटर सीजन है तो दूसरी और वेडिंग सीजन ऐसे में सेहत और खूबसूरती दोनों का ख्याल रखना बहुत जरुरी है. आपने देखा होगा हाल ही में एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी को जो अपनी शादी में बेहद सुन्दर और खिली खिली नजर आरही थी. इतना ही नहीं इससे पहले कटरीना भी अपनी शादी में बहुत खूब सूरत नजर आ चुकी है. बात बॉलीवुड की करें तो बॉलीवुड एक्ट्रेस कहे वो आलिया भट्ट, मोनी राय, दीपिका पादुकोण, प्रियंका हो सभी अपने अपने वेडिंग लुक को लेकर चर्चाओं में रही है. आपने देखा होगा अक्सर एक्ट्रेस का फेस वेड्डिंग डे पर स्ट्रेस फ्री और खिलखिलाता नजर आता है. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहें है कुछ ऐसे फिटनेस टिप्स और हेल्थी रूटीन जो ब्राइड टू बी (Bride To Be)को देंगे बेहद खूबसूरत और खिला खिला चेहरा.

1. योगा (Yoga)

अगर आप होने वाली दुल्हन है और योग आपकी जिंदगी का हिस्सा है तो बिना किसी ज्यादा मेकअप के भी आपकी स्कीन ग्लोइंग और फ्लॉलेस देख सकती है. योग आपको अंदर से तो मजबूती देगा ही साथ ही आपको फिट और एक्टिव भी रखेगा. योग करने से आपका स्ट्रेस कम होगा और आपका चेहरा भी  खिला खिला रहेगा. शादी की तैयारियों के बीच खुद का ध्यान रखने के लिए आप योग कर सकती है. 

2. हाई इंटेन्सिटी इंटरवल ट्रेनिंग 

अगर आप काफी तेजी से कैलोरी बर्न करना कहती है तो हाई इंटेंसिटी आपके लिए परफेक्ट है. वो ब्राइड्स जिनके पास समय की कमी है वो इस वर्कआउट को अपने रूटीन का हिस्सा बना सकती है. इसके लिए आपको केवल 10 मिनट चाहिए.

3.डांस (Dance) 

शादी, संगीत और डांस का बहुत पुराना नाता है. आप सभी जानते है की डांस एक बहुत अच्छा वर्कआउट है जो पूरी बॉडी पर फोकस करता है. शादी के बिच आप रोज १ घंटा डांस प्रैक्टिस करें इससे आप फिट और स्ट्रेस फ्री रहेंगी साथ ही आपकी बेडिंग डे के लिए डांस प्रैक्टिस भी हो जाएगी. आप चाहे तो ज़ुम्बा या भांगड़ा भी ट्राय कर सकती है. यह शरीर में हैप्पी हार्मोन्स रिलीज करता है, साथ ही इससे कैलोरी बर्न करने में भी मदद मिलती है.

डाइट

शादी के समय और पहले होने वाली सुलहन हो या दूल्हा उन्हें अपनी डाइट पर ध्यान देना बहुत जरुरी है. इस दौरान आप हेल्थी डाइट रूटीन फॉलो करें जिसमे सादा और संतुलित भोजन शामिल हो. 

1. खूब पानी पियें

इस दौरान आपका हाइड्रेटेड रहना बहुत जरुरी है, जितना हो सकें पानी पिए , पानी की कमी शरीर में ना होने दें. शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर निकालने के लिए हाइड्रेटेड रहना जरूरी है. साथ ही इससे आपकी स्किन को ग्लो भी मिलेगा और त्वचा की नमी भी बरकरार रहेगी.

2. चॉकलेट्स

चॉकलेट हर किसी को पसंद होती है. चॉकलेट आपके स्ट्रेस को कम करके आपका मूड सही रखने का काम करती है. डार्क चॉकलेट्स में एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, तो बिना कैलोरी की चिंता किए खुलकर चॉकलेट्स खाएं. 

3. हरी सब्जियां, ताजे फल

इस दौरान हो जरुरी तौर पर अपने खाने में फल और हरी सब्जियों को शमिल करें. शादी की व्यस्ताओं के चलते अगर आप फल या सब्जी भोजन के तौर पर नहीं ले पा रहें तो जूस बनाकर पियें. अपने शरीर को अच्छा पोषण दें. आप ताजी सब्जिओं या फलों से बनी स्मूदी भी पी सकती है.

 

Trending news