Jaipur: मकर संक्रांति पर पतंग उड़ाने का है पूरा प्लान, तो जान लें किस दिशा में बहेगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1527606

Jaipur: मकर संक्रांति पर पतंग उड़ाने का है पूरा प्लान, तो जान लें किस दिशा में बहेगी

गुलाबी नगरी जयपुर में शनिवार को पूरे दिन आई वो काटा वो मारा का शोर छाया रहेगा. शनिवार को  मकर संक्रांति के अवसर पर जयपुर में पतंगबाजी का उत्सव जोर शोर के साथ  मनाया  जाएगा, जो पिछले दो सालों से  कोरोना के चलते अधूरे रह गया था.

Jaipur: मकर संक्रांति पर पतंग उड़ाने का है पूरा प्लान, तो जान लें  किस दिशा में बहेगी
Jaipur Kite festival: गुलाबी नगरी जयपुर में शनिवार को पूरे दिन आई वो काटा वो मारा का शोर छाया रहेगा. शनिवार को  मकर संक्रांति के अवसर पर जयपुर में पतंगबाजी का उत्सव जोर शोर के साथ  मनाया  जाएगा, जो पिछले दो सालों से  कोरोना के चलते अधूरे रह गया था. जिसकी कमी इस बार लोग इश त्योहार को पूरे जोर शोर के साथ मना.
मकर संक्रांति पर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को मकर संक्रांति के अवसर पर राजधानी में आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होने की संभावना है. वहीं अगर राजधानी में  पतंग उड़ाने के लिए  हवाओं के रूख की बात की जाए तो हवा उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से चलने और हवा की गति सामान्य रहने की  संभावना है. इस दौरान औसत हवा की गति 4 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार से दर्ज होने के आसार हैं. हवा की गति  जहां सामान्य रहेगा , वहीं दिन में ठंड का एहसास ज्यादा रहेगा.
 
मौसम विभाग की संभावना को मानें तो शनिवार को जयपुर में पतंगबाजी का दौर जोर शोर से चलेगा. और जयपुर के आसमान में कई तरह की पतंग एक दूसरे की डोर काटती हुई नजर आएगी, अगर हवाएं इसी दौर से गुजरी तो पतंगबाजी करने वाले पतंगबाजो को कल जयपुर में बहुत ही आनंद आने वाला है.
REPORTER:- ANOOP SHARMA
 
खबरें और भी हैं...
 

Trending news