जयपुर के बगरू में दिखा तालाबंदी का असर, सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश
topStoriesrajasthan

जयपुर के बगरू में दिखा तालाबंदी का असर, सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश

प्रदेशभर में गौवंश में फैल रही लंपी स्कीन डिजीज से हो रही गौवंश की मौतों के बाद आमजन में सिस्टमऔर प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश है, बगरू क्षेत्र में भी सैंकड़ो की तादात में गौवंश लंपी वायरस के संक्रमित होकर काल का ग्रास बन रही है.

जयपुर के बगरू में दिखा तालाबंदी का असर, सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश

Jaipur: प्रदेशभर में गौवंश में फैल रही लंपी स्कीन डिजीज से हो रही गौवंश की मौतों के बाद आमजन में सिस्टमऔर प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश है, बगरू क्षेत्र में भी सैंकड़ो की तादात में गौवंश लंपी वायरस के संक्रमित होकर काल का ग्रास बन रही है. लंपी वायरस से गोवंश की लगातार हो रही मौतों से आमजन में गहरा आक्रोश है. बीमारी पर नियंत्रण को लेकर सरकार की उदासीनता के चलते लोगों में भारी नाराजगी है.

गुरुवार को सरकार और प्रशासन की उदासीनता के नाराज व्यापारियों और आमजन ने विरोध स्वरूप बगरू कस्बा पूर्णत बंद रखा. बगरू नगर के सभी व्यापार मंडलों सहित हिंदू संगठनों के आह्वान पर गुरुवार सुबह से ही कस्बे के बाजार पूर्णत बंद रहे. बाजारों में दुकानें नही खुलने से सन्नाटा पसरा रहा. डाकबेल, लिंक रोड़, तकिया स्टैंड, मोरी का मुंह, लक्ष्मीनाथ चौक, झाग स्टैंड, रीको रोड बाजार सहित कस्बे के सभी प्रमुख बाजारों में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी छोटे बड़े प्रतिष्ठान बंद रहे.

देहात से स्कूल कॉलेजों, कोचिंगों में जाने वाले स्टूडेंट्स तथा ड्यूटी पर जाने वाले सरकारी व प्राइवेट कर्मचारियों को छोड़कर आमजन की आवाजाही न के बराबर रही. इससे पहले व्यापार मंडलों ने बुधवार देर शाम बन्द को समर्थन देने की घोषणा के बाद आज सुबह से ही व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले. बाजार बंद के दौरान ही व्यापारियों एवं ग्रामीणों ने उपतहसील कार्यालय पर नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा, ज्ञापन में मांग की गई कि गौवंश में फैल रहे लंपी संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार और प्रशासन की ओर से प्रभावी कदम उठाकर तेजी से फैल रही बीमारी पर रोक लगाई जाए, ताकि गौमाता के प्राणों की रक्षा की जा सके.

Reporter- Amit Yadav

 जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़े- दौसा में बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की मासूम बच्ची, 150 फीट की गहराई पर फंसी, ऑक्सीजन देने का काम जारी

ये भी पढ़े- जैसलमेर में मटकी से पानी पीने पर दलित युवक पर फायरिंग, आई गहरी चोटें

Trending news