Bagru : रामसागर बांध में युवकों के डूबने का मामला, दूसरे दिन भी जारी रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, एक शव मिला
Advertisement

Bagru : रामसागर बांध में युवकों के डूबने का मामला, दूसरे दिन भी जारी रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, एक शव मिला

मृतक की पहचान नेवटा निवासी सुरेश गुर्जर (22) पुत्र रामस्वरूप के रूप में हुई, जबकि दूसरे युवक बनीपार्क जयपुर निवासी सक्षम तांबी की तलाश के प्रयास जारी रही.

Bagru : रामसागर बांध में युवकों के डूबने का मामला, दूसरे दिन भी जारी रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, एक शव मिला

Bagru : राजस्थान के जयपुर में बगरू के सेज थाना इलाके के नेवटा रामसागर बांध में शनिवार शाम को बोटिंग के दौरान नाव पलटने से डूबे, दो युवकों की तलाश के लिए रविवार को सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की टीमों का संयुक्त सर्च अभियान जारी रहा. दोपहर करीब 12 बजे एक युवक का शव निकाल जा सका.

मृतक की पहचान नेवटा निवासी सुरेश गुर्जर (22) पुत्र रामस्वरूप के रूप में हुई, जबकि दूसरे युवक बनीपार्क जयपुर निवासी सक्षम तांबी की तलाश के प्रयास जारी रही. जैसे ही मृतक सुरेश का शव एसडीआरएफ ने बाहर निकाला, तो मौके पर मौजूद परिजनों और ग्रामीणों ने शव को बांध की पाल के पास रखकर हादसे के लिए जिम्मेदार प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

राहुल गांधी के मंच से गहलोत के सामने सचिन पायलट का 3 मिनट का भाषण, पढ़िए बड़ी बातें

धरने पर बैठे ग्रामीणों ने हादसे के लिए जिम्मेदार मत्स्य पालन ठेकेदार, सिंचाई विभाग और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश जताते हुए, मांगे रखी कि मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा राशि दी जाएं, परिवार के किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने, मत्स्य पालन ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने और बांध की पाल पर सुरक्षा चौकी स्थापित करने की मांग रखी गयी.

सूचना पर उपखंड अधिकारी, सांगानेर एकता काबरा और तहसीलदार पहुंची, तो ग्रामीणों ने देरी से पहुंचने पर नाराजगी जताई. कुछ देर बाद जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा और एडीएम जयपुर शहर नार्थ बलवीर सिंह भी मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे ग्रामीणों के साथ बैठकर उनकी मांगों को सुना और जिला कलेक्टर से फोन पर बात की.

सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल

प्रशासनिक स्तर पर लंबे विचार विमर्श के बाद प्रशासन और ग्रामीणों के बीच उचित मुआवजा राशि देने, मृतक के परिवार के दो लोगों को संविदाकर्मी के रूप में नौकरी देने, मत्स्य पालन ठेकेदार के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने और घटना के लिए जिम्मेदार अन्य लोगों के खिलाफ उचित कारवाई करने सहित विभिन्न मांगों पर सहमति बनी. मत्स्य पालन ठेकेदार के खिलाफ सेज पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया.

मृतक का बगरू सीएचसी को मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा गया. इस दौरान एसीपी झोटवाड़ा प्रमोद कुमार, एसीपी बगरू देवेंद्र सिंह, सेज थानाधिकारी सत्यपाल सिंह, भांकरोटा रविंद्र प्रताप, नायब तहसीलदार गौरव पूनिया, सिंचाई विभाग एक्सईएन विक्रम सिंह, एईएन अनुराधा चौधरी, जेईएन सोहन लाल सहित प्रशासन के कई आलाधिकारी मौजूद रहे.

वही जिला प्रमुख रमा चोपड़ा भी मौके पर पहुंची. विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व सरपंच गोविंद राम चलावरिया, हनुमान मूंड, पवन शर्मा, दिनेश बोहरा, ललित किशोर गोलाड़ा सहित सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष मौजूद रहे.

रिपोर्टर- अमित यादव

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

 

Trending news