Territorial Army Recruitment 2023: सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने कि डेट जारी
Advertisement

Territorial Army Recruitment 2023: सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने कि डेट जारी

Territorial Army Recruitment 2023: सेना में जाना जाहते हैं, पर यह नहीं पता कि जाना कैसे है. सेना में ऑफिसर बनने का आपका सपना अब पूरा होने वाला है, क्योंकि आर्मी टेरिटोरियल ने आर्मी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं. योग्य उम्मीदवार Jointerritorialarmy.gov.in वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Territorial Army Recruitment 2023: ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर चुके हैं और सेना में जाना जाहते हैं, पर यह नहीं पता कि जाना कैसे है, तो यह खबर आपके लिए हैं. सेना में ऑफिसर (Army Officer) बनने का आपका सपना अब पूरा होने वाला है, क्योंकि आर्मी टेरिटोरियल ने आर्मी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं. जो भी योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Territorial Army की आधिकारिक वेबसाइट Jointerritorialarmy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में कुल 19 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

यह भी पढ़े:  पावनी देवी ने निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

 

इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 23 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 21 नवंबर, 2023 को समाप्त होगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण को ध्यान से जरूर पढ़ें. आर्मी टेरिटोरियल भर्ती के लिए वर्ष में दो बार राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा आयोजित करती है.

इन पदों पर होगी बहाली
पुरुष: 18 पद
महिला: 1 पद

फॉर्म भरने के लिए जरूरी योग्यता
जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

क्या है आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयुसीमा 21 नवंबर, 2023 को 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

अप्लाई करने की शुल्क
सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रुपये है. इसके अलावा इन पदों से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर  संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:  श्रुति भारद्वाज और अनिल बेनीवाल ने क्षेत्र का किया दौरा

 

क्या है चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में सेवा चयन बोर्ड में ऑनलाइन परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू शामिल है. केवल वे उम्मीदवार जो पहले चरण में योग्यता प्राप्त कर लेंगे, उन्हें दूसरे चरण/शेष परीक्षाओं में प्रवेश दिया जाएगा और जो पहले चरण में उत्तीर्ण नहीं हो पाएंगे, उन्हें वापस भेज दिया जाएगा. लिखित परीक्षा 2 घंटे की होगी और पूछे जाने वाले प्रश्नों की संख्या 100 और अंक 100 हैं.

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Territorial Army Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
Territorial Army Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

Trending news