Skin Care: हर रोज ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल मिलेगा कृति सेनन जैसा निखार
Advertisement

Skin Care: हर रोज ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल मिलेगा कृति सेनन जैसा निखार

Skin Care: एक्ट्रेस कृति सेनन का फेस नजर आता है फ्रेश और नेचरल ग्लो वाला. अगर आप भी चाहते है कृति जैसी त्वचा तो आप भी दीजिये अपनी त्वचा इस तरह की खास देखभाल.

स्किन केयर टिप्स

Skin Care: आपने एक्ट्रेस कृति सेनन का ग्लोइंग फेस तो देखा ही होगा. हर सीजन में उनका फेस नजर आता है फ्रेश और नेचरल ग्लो वाला. आखिर कृति की इस स्किन का राज क्या है? आपको बता दें की कृति अपनी स्किन का बहुत ख्याल रखती है. अगर आप भी चाहते है कृति जैसी ग्लोइंग और खिली खिली त्वचा तो आप भी दीजिये अपनी त्वचा को खास देखभाल. आइये आज हम आपको बताते है की आप कैसे कर सकते हैं अपनी स्किन की देखभाल जिससे आपकी स्किन हर सीजन में रहें ग्लोइंग. 

बेसिक स्किन केयर 

अगर आप अपनी त्वचा की देखभाल अच्छे से करना चाहती है तो, बेसिक स्किन केयर रूटीन से शुरुआत करें. बेसिक स्किन केयर में आप क्लींजिंग , टोनिंग और मॉस्चराइजिंग जिसे  सी.टी.एम रूटीन कहा जाता है उसे शामिल करें.

मॉइस्चराइजर है बेहद जरूरी

आपके स्किन की नमी बनाये रखने के लिए अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. मॉइस्चराइजर खरीदते समय अपने स्किन टेक्स्चर का ध्यान रखना बेहद जरूरी है साथ ही विंटर और समर सीजन का भी ध्यान रहे सीजन के अनुसार ही मॉइस्चराइजर का चयन करें. 

त्वचा को सही पोषण देना

अगर आपका काम मेकअप के बिना नहीं चल पता है तो मेकअप के बाद त्वचा को सही पोषण देना बिलकुल ना भूले. आप  फेस सीरम, फेस ऑयल और शीट मास्क का प्रयोग करीब जिससे आपकी स्किन की नमी बरकरार रहें. अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो शीट मास्क का सप्ताह में दो से तीन बार इस्तेमाल जरूर करें. इसके साथ ही रोज रात को सोते समय फेस ऑयल और फेस सीरम का प्रयोग जरूर करें. 

सनस्क्रीन का इस्तेमाल 

जब भी आप घर से बाहर जा रहें हैं तो सनस्क्रीन लगाना ना भूले. इस दौरान अपने लिए सनस्क्रीन चुनते समय अपनी स्कीन टोन का ध्यान रखें. अगर आप चाहे तो किसी अच्छे स्किन के डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

Fitness: होम वर्कआउट से जुड़े इन मिथ्स को ना मानें सच और पाए निया शर्मा जैसी फिटनेस

 

Trending news