Swachh Survekshan 2024: स्वच्छ सर्वेक्षण में बेहतर रैकिंग लाने की जिद, आयुक्त रूक्मणि रियाड ने मांगे प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2134884

Swachh Survekshan 2024: स्वच्छ सर्वेक्षण में बेहतर रैकिंग लाने की जिद, आयुक्त रूक्मणि रियाड ने मांगे प्रस्ताव

Swachh Survekshan :  जयपुर नगर निगम ग्रेटर ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 में रैकिंग बेहतर लाने और आमजन को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिएप्रशासन की जिद अच्छी है और इसे पूरा करने मैदानी प्रयास शुरू किए गए हैं. रियाड ने लोगों से प्रस्ताव  मांगे. 

रूक्मणि रियाड ने मांगे प्रस्ताव.

Swachh Survekshan News :  स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 में रैकिंग बेहतर लाने और आमजन को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की जिद अच्छी है और इसे पूरा करने मैदानी प्रयास शुरू किए गए हैं.

एक तरफ जहां आयुक्त रूक्मणि रियाड वार्डों में पहुंचकर आमजन के बीच जमीन पर बैठकर समझाइश करते हुए नजर आ रही हैं.

उन्होंने आमजन से समझाइश करते हुए कहा की घरों में प्रतिदिन निकलने वाले गीले और सूखे कचरे को अलग अलग एकत्रित करें और डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए आने वाले हूपर में भी उसे गीले-सूखे कचरे के लिए बने कंपार्टमेंट में भी डाले.

आयुक्त रूक्मणि रियाड ने आज मालवीय नगर जोन में आमजन के बीच जमीन पर बैठकर चर्चा की. आमजन से कहा की सफाई को लेकर आदतों में बदलाव लाना होगा. गीला और सूखा कचरा अलग अलग एकत्रित करना होगा.

दूसरी तरफ डोर टू डोर कचरा संग्रहण के हूपर्स के ड्राइवर और हेल्पर्स को गीले और सूखे कचरा लेते समय अलग अलग लेने के बारे में ओरिएंटेशन प्रोग्राम के तहत ट्रेनिंग दी जा रही है.अब नगर निगम ग्रेटर प्रशासन के साथ जुड़कर सफाई और घरों से प्रतिदिन निकलने वाले गीला-सूखा कचरा अलग अलग एकत्रित कर हूपर में बने गीले-सूखे कचरे के लिए बने कंपार्टमेंट में डालने के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए प्रस्ताव मांगे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election : Ghanshyam Tiwari ने कहा- BJP लोकसभा चुनाव में इन 3 मुद्दों से काटेगी फसल, जानें किसे कहा 'नकारा'

निगम प्रशासन ने इच्छुक एनजीओ, रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), ऊर्जावान युवा, सामाजिक कार्यकर्ता, सेवानिवृत्त अधिकारी और कर्मचारी, व्यापार मण्डल, स्वयं सहायता समूह काम करना चाहता है तो अपना प्रस्ताव (मय नाम और वार्ड नम्बर सहित) नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय स्थित उपायुक्त स्वास्थ्य के कमरा नंबर 251 में सात दिन में दे सकता हैं.

आयुक्त रूक्मणि रियाड ने बताया की नगर निगम ग्रेटर द्वारा इन लोगों से जुड़कर शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने का प्रयास किया जाएगा. आयुक्त ने अपील की है कि जागरूक लोगों से इस मुहिम में जुड़े.

Trending news