स्वच्छ सर्वेक्षण-2023: जयपुर ने मारी छलांग,देशभर में 26 वे स्थान पर रहा,दिल्ली में मिला अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2055183

स्वच्छ सर्वेक्षण-2023: जयपुर ने मारी छलांग,देशभर में 26 वे स्थान पर रहा,दिल्ली में मिला अवॉर्ड

Swachh Survekshan 2023:स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में जयपुर के लिए खुशखबरी है, बता दें कि जयपुर ने छलांग मारी है,देशभर में 26 वे स्थान पर रहा है. दिल्ली में अवॉर्ड मिला है.पिछले वर्ष 32 स्थान पर रह था. 

स्वच्छता के मामले में 6 पायदान ऊपर चढ़ा जयपुर हैरिटेज, दिल्ली में मिला अवॉर्ड.

Swachh Survekshan 2023: देश के स्वच्छ शहरों में जयपुर हेरीटेज शहर ने 6 पायदान की छलांग लगाई है.दिल्ली में आयोजित हुए स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के अवॉर्ड समारोह में राष्ट्रीय स्तर पर जयपुर नगर निगम हेरिटेज को सम्मानित किया गया है.दिल्ली में प्रगति मैदान मंडपम में आयोजित हुए समारोह का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया.स्वच्छता के मामले में जयपुर ने छलांग 6 पायदान की छलांग लगाते हुए देशभर में 26 वे स्थान पर रहा है.वहीं, पिछले वर्ष 32 स्थान पर रह था,

जयपुर हैरिटेज प्रदेश का सबसे स्वच्छ शहर बना 

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में बेहतर कार्य करने के लिए जयपुर निगम हैरिटेज से मेयर मुनेश, आयुक्त अभिषेक सुराणा को सम्मानित किया गया,,अवार्ड मिलने पर महापौर मुनेश गुर्जर ने जनता का आभार जताया है.ज़ी मीडिया सेबातचीत करते हुए मुनेश गुजर्र ने अगले वर्ष टॉप 10 शहरों में शामिल होने के अपने लक्ष्य को दोहराया है.

7 साल में पहली बार सूरत ने इंदौर को टक्कर दी है. इंदौर के साथ सूरत नगर निगम ने बादशाहत बनाई है. इंदौर के साथ-साथ सूरत भी स्वच्छ सर्वेक्षण में नंबर वन.सूरत मेयर दक्षेश मावाणी,आयुक्त शालिनी अग्रवाल को अवार्ड.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू,केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने किया सम्मानित. सूरत नगर निगम को स्वच्छता रैकिंग में नंबर वन आने पर नवाजा. 2005 बैच की गुजरात कॉडर की IAS हैं शालिनी अग्रवाल.मूलत जयपुर की निवासी हैं शालिनी अग्रवाल. बता दें ये खबर आने के बाद से जयपुर में खुशी का माहौल है. आने वाले दिनों और भी सुधार होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान समेत 5 राज्यों में एनआईए की छापेमारी,जयपुर और श्रीगंगानगर में एक्शन जारी

 

 

Trending news