ED की गिरफ्त में सुरेश ढाका का जीजा और बाबूलाल का भतीजा, पेपर लीक मामले में मिली सफलता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2055092

ED की गिरफ्त में सुरेश ढाका का जीजा और बाबूलाल का भतीजा, पेपर लीक मामले में मिली सफलता

एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने पेपर लीक मामले में जयपुर में बड़ा एक्शन लिया है. राजस्थान लोक सेवा आयोग के निलंबित सदस्य बाबूलाल कटरा के भतीजे और पेपर लीक मामले के मुख्य सरगना सुरेश ढाका के जीजा को गिरफ्तार किया है.

ED की गिरफ्त में सुरेश ढाका का जीजा और बाबूलाल का भतीजा, पेपर लीक मामले में मिली सफलता

ED Action: एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने पेपर लीक मामले में जयपुर में बड़ा एक्शन लिया है. राजस्थान लोक सेवा आयोग के निलंबित सदस्य बाबूलाल कटरा के भतीजे और पेपर लीक मामले के मुख्य सरगना सुरेश ढाका के जीजा को गिरफ्तार किया है. साथ ही तीन अन्य व्यक्तियों पर भी ED ने शिकंजा कसा है.

दरअसल राजस्थान में पिछले साल हुई विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक मामले में ED को करोड़ों रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग इस शिकायत मिली थी. इसके बाद से ही ED इस मामले की जांच में जुटी हुई है. अब ED पेपर लीक के पांच सरगनाओं को गिरफ्तार किया है. गिरोह के सरगना सुरेश साहू, विजय दमोह, पुखराज और पीराराम की गिरफ्तारी की गई है. साथ ही अरुण शर्मा को भी ED ने गिरफ्तार किया है. इनमें सुरेश साहू पेपर लीक के मुख्य सरगना सुरेश ढाका का जीजा है, तो वहीं विजय डामोर आरपीएससी मेंबर बाबूलाल कटरा का भतीजा है. आपको बता दें कि विजय डामोर ने ही आरपीएससी से मूल पेपर आउट किया था. मूल पेपर के सभी सवाल विजय ने ही रजिस्टर में दर्ज किए थे. ED ने इन पांच आरोपियों को 3 दिन की रिमांड पर लिया है.

गौरतलब है कि बाबूलाल कटरा अप्रैल से ही जेल में है. पिछले साल हुए पेपर लीक मामले में ED ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान ED को कई सारे सबूत हाथ लगे थे. इसके बाद बाबूलाल कटारा, सुरेश बिश्नोई, सुरेश ढाका, भूपेंद्र सारण और शेर सिंह मीणा की तकरीबन तीन दशमलव एक एक करोड रुपए की संपत्ति कुर्क की गई थी साथ ही विधानसभा चुनाव के दौरान ED ने शिकार और जयपुर में भी कई ठिकानों पर छापेमारी की थी जिसमें कलम कोचिंग सेंटर भी शामिल था.

ये भी पढ़ें- 

Jhunjhunu News: अजमेर डिस्कॉम कार्यालय में तीसरी बार हुआ हादसा, छत से गिरा प्लास्टर

Jodhpur News: खाप पंचायत का फिर बरपा कहर, आत्महत्या के लिए मजबूर हुआ युवक

Trending news