Sukhdev Singh Gogamedi murder case : अब NIA करेगी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच, जयपुर पुलिस ने सौंपे दस्तावेज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2009219

Sukhdev Singh Gogamedi murder case : अब NIA करेगी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच, जयपुर पुलिस ने सौंपे दस्तावेज

Sukhdev Singh Gogamedi murder case : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की चांज अब एनआईए करेगी. बताया जा रहा है, कि मामले में विदेशी कनेक्शन सामने आने के बाद जांच NIA ने टेकओवर कर लिया है.

 

अब NIA करेगी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच.

Sukhdev Singh Gogamedi : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में अब नया मोड़ सामने आ गया है. जानकारी के अनुसार, अब इस मामले को NIA ने टेकओवर कर लिया है. बता दें, कि अब तक गोगामेड़ी हत्याकांड की पड़ताल जयपुर पुलिस कर रही थी. सूत्रों की मानें तो, प्रकरण में विदेशी कनेक्शन भी सामने आ रहे रहे हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए जांच NIA को सौंपी गई है. बताया जा रहा है, कि गोगामेड़ी के परिवार के सदस्यों और करणी सेना (Karni Sena) की ओर से भी NIA जांच की मांग की गई थी. जिसके बाद, अब पूरे प्रकरण को एनआईए देखेगी. 

कैसे हुई थी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या

बता दें, कि कुछ दिन पहले राजपूत करणी सेना के चीफ सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर काबड़तोड़ फायरिंग की गई थी. उनके सिर और छाती पर 9 गोलियां मारी गई थीं. गौरतलब है, कि गोगामेड़ी की हत्या करने तीन लोग उनके आवास पहुंचे थे. बताचीत के दौरान ही बदमाशों ने उन पर अचानक फायरिंग की. आनन-फानन में उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें म्रत घोषित कर दिया गया. इस घटना के बाद से ही गोगामेड़ी की सुरक्षा और चांज को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे.

शूटरों को चंड़गढ़ से किया गिरफ्तार

बता दें कि, राजस्थान पुलिस और दिल्ली पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों को तीन दिन पहले 10 दिसंबर को चंढीगढ़ से गिरफ्तार किया कर लिया गया था. बताया जा रहा है, कि आरोपियों की पहचान रोहित राठौड़ नितिन फौजी और उधम सिंह के रूप में हुई थी. बताया यह भी जा रहा है, कि गोगामेड़ी हत्याकांड का मुख्य मास्टरमाइंड विदेश में बैठा रोहित गोदारा है. बता दें, कि उसने सुखदेव सिंह की हत्या की जिम्मेदारी वीरेंद्र चारण को सौंपी थी. कयास लगाए जा रहे हैं, कि इसी को देखते हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी गई है.

Trending news