Rajasthan New CS Sudhansh Pant : सुधांश पंत बने राजस्थान के नए मुख्य सचिव, कौन हैं दिग्गज IAS जिन्हें मिली कमान
Advertisement

Rajasthan New CS Sudhansh Pant : सुधांश पंत बने राजस्थान के नए मुख्य सचिव, कौन हैं दिग्गज IAS जिन्हें मिली कमान

Rajasthan New CS Sudhansh Pant : राजस्थान को नया मुख्य सचिव भी मिल गया. सुधांश पंत का राजस्थान का नया मुख्य सचिव बनाया गया. पहले इस पद के लिए संजय मल्होत्रा का नाम सबसे आगे था.

सुधांश पंत का नया मुख्य सचिव.

Rajasthan New CS Appoint Sudhansh Pant : राजस्थान को नया मुख्य सचिव भी मिल गया. सुधांश पंत का राजस्थान का नया मुख्य सचिव बनाया गया. पहले इस पद के लिए संजय मल्होत्रा का नाम सबसे आगे था.

1991 बैच के IAS सुधांश पंत बने मुख्य सचिव

जयपुर 1991 बैच के IAS सुधांश पंत मुख्य सचिव बने. नई सरकार के साथ ब्यूरोक्रेसी को नया बॉस मिल गया. ऊषा शर्मा का कार्यकाल पूरा होने के साथ सुधांश पंत को नई जिम्मेदारी दी गई. कुल 6 सीनियर अफसरों को पीछे छोड़कर CS सुधांश पंत बने. CS सुधांश की गिणती वर्सेटाइल और डायनामिक अफसर में होती है. दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर रहते हुए भी पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी दी गई.

नई सरकार के साथ ब्यूरोक्रेसी को नया मिला बॉस

CS सुधांश राजस्थान में अलग अलग विभागों में भी पोस्टिंग रही. 4 जिलों में कलेक्ट्री कर चुके है IAS सुधांश पंत.  PHED डिपार्टमेंट,एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट, फ़ॉरेस्ट, माइंस, विद्युत विभाग,जेडीसी भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि सुधांश पंत दिल्ली में मेडिकल एंड हेल्थ विभाग के सचिव के पद पर कार्यरत थे. पिछली गहलोत सरकार में ही वे पीएचईडी में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर तैनात रहे. लेकिन सरकार से अनबन के चलते उन्हें पहले रेवेन्यू बोर्ड और फिर एचसीएम रीपा में भेज दिया गया.

मुख्य सचिव उषा शर्मा का कार्यकाल 30 जून 2023 को हो गया था समाप्त

इसके बाद पंत दिल्ली चले गए थे. दरअसल, मुख्य सचिव उषा शर्मा का कार्यकाल 30 जून 2023 को समाप्त हो गया था, लेकिन केंद्र सरकार से छह महीने का एक्सटेंशन मिलने से पिछली गहलोत सरकार ने उनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2023 तक बढ़ा दिया था.

सुधांश पंत राजस्थान के नए सीएस के तौर पर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई. 91 बैच के आईएएस सुधाशं पंत  संजय मल्होत्रा, रोहित कुमार सिंह, राजेश्वर सिंह, शुभ्रा सिंह, वी श्रीनिवास और सुबोध अग्रवाल के नाम को पीछे छोड़ कर राजस्थान के नये मुख्य  सचिव बन गये.

 

 

Trending news