Jaipur: रोडवेज कर्मचारियों का 21 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400924

Jaipur: रोडवेज कर्मचारियों का 21 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार

जयपुर सहित प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों ने  प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार किया.संयुक्त मोर्चा ने सरकार से मांग की है कि रोडवेज कर्मचारियों की समस्या का समाधान शीघ्र किया जाए अन्यथा मजबूर कर्मचारियों को आंदोलन करना पड़ेगा.

रोडवेज कर्मचारियों का प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार

Jaipur: जयपुर सहित प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों ने दोपहर में एक बजे से दो बजे तक प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार किया. प्रदेशभर के सभी बस स्टैंड पर एक घंटे के लिये बस स्टैंड से बसों का संचालन नहीं किया गया. जयपुर सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे द्वारा रोडवेज बचाओ-रोजगार बचाओ संकल्प के साथ 21 सूत्री मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया. जयपुर की सभी इकाइयों के कर्मचारी आज सामूहिक रूप से सिंधी कैंप बस स्टैंड पर एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर दो माह का वेतन—पेंशन देने की मांग की. दिपावली पर्व के चलते वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों में रोष व्याप्त है. 

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

गौरतलब है कि रोडवेज के कर्मचारियों को गत 3 महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण उन्हें बहुत अधिक परेशानी हो रही है. कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने के कारण आजीविका चलाना भी बहुत मुश्किल हो रहा है. कर्मचारियों ने सरकार से मांग की है कि जिन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है, उन्हें दीपावली के त्यौहार देखते हुए शीघ्र वेतन दिया जाए. जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उन्हें 3 महीनों से पेंशन नहीं मिली है और जो कर्मचारी हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं, उनका भी वेतन बकाया है. कर्मचारियों ने लगातार रोडवेज की सेवा की है मगर अब उनकी पेंशन नहीं दी जा रही जिस पर कर्मचारियों को बहुत अधिक परेशानी हो रही है. संयुक्त मोर्चा ने सरकार से मांग की है कि रोडवेज कर्मचारियों की समस्या का समाधान शीघ्र किया जाए अन्यथा मजबूर कर्मचारियों को आंदोलन करना पड़ेगा.

Reporter - Damodar Raigar

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

Trending news