NWC: 16 महीने बाद मैट पर वापसी करते ही पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड, पिछले साल घुटने की कराई थी सर्जरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2094507

NWC: 16 महीने बाद मैट पर वापसी करते ही पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड, पिछले साल घुटने की कराई थी सर्जरी

National Wrestling Championship 2024:  रेसलर विनेश ने अपने अनुभव से मध्य प्रदेश की ज्योति को 4-0 से मात दी जबकि, यह शीर्ष पहलवान ऊंचे वजन वर्ग में हिस्सा ले रही थी. 

Wrestler Vinesh Phogat won gold

National Wrestling Championship 2024: एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान विनेश फोगाट ने रविवार को जयपुर में आईओए की एड हॉक समिति के जरिए आयोजित सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में 55 किग्रा वजन का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. 

रेसलर विनेश ने अपने अनुभव से मध्य प्रदेश की ज्योति को 4-0 से मात दी जबकि, यह शीर्ष पहलवान ऊंचे वजन वर्ग में हिस्सा ले रही थी. रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) का प्रतिनिधित्व कर रही 29 वर्षीय विनेश ने 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में 50 किग्रा का स्वर्ण पदक जीता था जबकि 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 53 किग्रा वजन वर्ग में खिताब जीता था. 

बता दें कि विनेश पोगाट इससे पहले दो बार विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता  रही है. लेकिन घुटने की चोट के कारण पिछले साल एशियाई खेलों में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था. इसलिए वह  16 महीने के लंबी चोट के बाद मैट पर वापसी कर शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने रविवार को जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की 55 किग्रा फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीता.

विनेश फगोट  ने राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप 2024 में 55 किग्रा का खिताब जीतने के लिए ज्योति को हराने में दो मिनट से भी कम समय लिया. गौरतलब है कि विनेश ने पिछले साल अगस्त में घुटने की सर्जरी कराई थी और उसके बाद दिसंबर में ही ट्रेनिंग पर वापस लौट आईं थी.

ये भी पढ़ें-

Jat Reservation: जाट समाज के महापड़ाव में निर्णय, सरकार को 3 दिन का अल्टीमेटम नहीं तो हाईवे और रेलवे ट्रैक जाम

Trending news