नवरात्रि में शुरू हो सकती है सोडाला एलीवेटेड रोड, उद्घाटन के लिए CM गहलोत से मांगा समय
Advertisement

नवरात्रि में शुरू हो सकती है सोडाला एलीवेटेड रोड, उद्घाटन के लिए CM गहलोत से मांगा समय

यदि सब कुछ ठीक रहा तो जयपुरराइट्स को सोडाला एलिवेटेड की सौगात पहले नवरात्रि में मिल सकती है. इसके लिए जयपुर विकास प्राधिकरण ने मुख्यमंत्री गहलोत से उद्घाटन का समय मांगा है.

नवरात्रि में शुरू हो सकती है सोडाला एलीवेटेड रोड, उद्घाटन के लिए CM गहलोत से मांगा समय

Jaipur: यदि सब कुछ ठीक रहा तो जयपुरराइट्स को सोडाला एलिवेटेड की सौगात पहले नवरात्रि में मिल सकती है. इसके लिए जयपुर विकास प्राधिकरण ने मुख्यमंत्री गहलोत से उद्घाटन का समय मांगा है. सोडाला एलिवेटेड रोड को उद्घाटन से पहले फाइनल टच दिया जा रहा है.

जयपुर में हवा सड़क पर बने एलीवेटेड रोड का नवरात्रि में उद्घाटन हो सकता है. जेडीए ने इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से समय भी मांगा है. अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक बनाए गए एलीवेटेड रोड के शुरू होने से 22 गोदाम सर्किल पर लगने वाले जाम से राहत तो मिलेगी है. साथ ही लोगों को सोडाला तक जाने में समय की भी बचत होगी.

यह भी पढे़ं- इन चीजों का कभी नहीं करें किसी से लेन-देन, घर में आ सकती है भुखमरी

जेडीए अधिकारियों के मुताबिक, इस रोड का काम लगभग पूरा हो गया है और कुछ दिन में इसके लोड टेस्ट की प्रक्रिया शुरू की जाएगी हालांकि 22 गोदाम सर्किल पर कुछ समय पहले लोड टेस्ट करवाया गया था. संभावना है कि नवरात्रि में इस रोड को ट्रैफिक के संचालन के लिए खोल दिया जाएगा.

बढ़ी थी डेडलाइन
बता दें कि इससे पहले जेडीए अधिकारियों ने इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 15 अगस्त की डेट निर्धारित की थी लेकिन एलीवेटेड रोड में मुख्य काम कनेक्टिविटी (अजमेर रोड एलीवेटेड से जोड़ना) का रह गया है. इसके अलावा 22 गोदाम सर्किल से सिविल लाइन्स सर्किल तक 7 स्पान में स्ट्रेचिंग और बेयरिंग का काम अधूरा है, जिसे पूरा किया जा रहा है. ये प्रोजेक्ट अगस्त 2016 में शुरू हुआ था. तब इसे पूरा करने की डेडलाइन जून 2019 रखी थी. जून में पूरा नहीं होने के बाद इसकी डेडलाइन को एक साल के लिए यानी मई 2020 तक बढ़ा दिया था. मार्च 2020 में कोरोना काल शुरू होने के बाद से प्रोजेक्ट का काम धीमा पड़ गया और इसकी डेडलाइन को बढ़ाकर वापस इस साल 31 मई तक कर दिया था.

10 मिनट में पहुंचेंगे सोडाला
बहरहाल, इस एलिवेटेड रोड के शुरू होने के बाद जयपुर 22 गोदाम, हवा सड़क, सोडाला तिराहा पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से बड़ी राहत मिलेगी. अभी अंबेडकर सर्किल से 22 गोदाम सर्किल, हवा सड़क होते हुए सोडाला सब्जी मंडी पहुंचने में करीब 20 से 25 मिनट का समय लगता है. इस एलिवेटेड के बनने के बाद महज 10 मिनट में यह सफर पूरा हो जाएगा. इसके अलावा 22 गोदाम सर्किल पर जो जाम की समस्या रहती है वह भी काफी कम हो जाएगी.

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- सुहागरात पर घूंघट खोलने से पहले ही दूल्हे ने की ऐसी हरकत, फट गई दुल्हन की आंखें, लगी दनादन पीटने

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

 

Trending news