Skin Care: विंटर सीजन ये होम रेमेडी करेगी ड्राईनेस को दूर,मिलेगा दूध जैसा निखार
Advertisement

Skin Care: विंटर सीजन ये होम रेमेडी करेगी ड्राईनेस को दूर,मिलेगा दूध जैसा निखार

Skin Care: सर्दियों में आपको  स्किन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होतगी है और अगर आप अपनी स्किन पर ध्यान नहीं तेरे है तो, आपको ड्राईनेस सहित त्वचा की कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

विंटर सीजन होम रेमेडी

Skin Care: विंटर सीजन शुरू हो चूका है ऐसे में ड्राई स्किन होना आम बात है. सर्दियों में आपको  स्किन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होतगी है और अगर आप अपनी स्किन पर ध्यान नहीं तेरे है तो, आपको ड्राईनेस सहित त्वचा की कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आपको बता दें की अगर आप अपनी त्वचा पर नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती है तो ये आपकी स्किन हेल्थ के लिए बाहत फायदेमंद रहता हैं.  ऐसे में आज हम आपको बताएंगे ऐसी 3 होम रेमेडी के बारे जो आपको देंगे ग्लोइंग और मॉइस्चराइज्ड स्किन.

पपीता और एलोवेरा

पपीता स्किन की इलास्टिसिटी को बरकरार रखने में मदद करता है.पपीते में मौजूद तत्व त्वचा की ड्राईनेस को कम करते हुए त्वचा का निखार  रखते हैं.आपके फेस की पिगमेंटेशन को कम करने के लिए भी पपीता बेहद लाभदायक साबित होता है.तो दूसरी तरफ एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा को पोषण देने का काम करते हैं. पुराने समय से ही एलोवेरा का उपयोग त्वचा के रूखेपन को दूर करने में किया जाता रहा है.

एलोवेरा -पपीता फेस पैक 

अगर आप भी घर बैठे ड्राई स्किन को मॉइस्चराइज करना चाहते है तो एक बाउल में करीब 1 कटोरी पपीते की डालें और उसके बाद उसमे एलोवेरा का गुदा और 1 विटामिन-ई का कैप्सूल मिला लें.इन्हे अच्छी तरह मिलाएं और अपने चरे पर करीब 20 मिनट तक लगा रहने दें. उसके बाद कॉटन की मदद से चेहरा साफ कर लें और पानी से धो लें. यह फेस पैक सप्ताह में 2 बार अपने चचरे पर जरूर लगायें. इससे स्किन की ड्राईनेस खत्म  होगी और चेहरे पर नेचुरल निखार आएगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

Beauty Tips: मीरा राजपूत ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट,इस अंग पर लगाती है तिल का तेल
 

Trending news