Skin Care: नारियल तेल के इस्तेमाल से झुर्रिया होंगी खत्म, चेहरा दिखेगा श्वेता तिवारी की तरह जवां
Advertisement

Skin Care: नारियल तेल के इस्तेमाल से झुर्रिया होंगी खत्म, चेहरा दिखेगा श्वेता तिवारी की तरह जवां

Skin Care: टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की स्किन पर झुर्रियों का नामों निशान तक नजर नहीं आता है. आप भी चाहते है सेलिब्रिटी जैसी ग्लोइंग स्किन और एंजिंग को देनी हो मात तो ये नारियल तेल का नुस्खा करेगा चमत्कार.

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी

Skin Care: अपने टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के ट्रांसफोर्मेशन को तो देखा ही होगा. श्वेता और उनकी बेटी पलक तिवारी की उम्र में कुछ ज्यादा  फर्क नजर नहीं आता है. श्वेता तिवारी की फिटनेस के साथ ही उनकी ग्लोइंग और यंगरलुकिंग स्किन का राज हर कोई जाना चाहता है. उम्र के 40 वे पड़ाव पर भी श्वेता के चेहरे पर झुर्रिया नजर नहीं आती जो की बढ़ती उम्र का संकेत होती है. श्वेता तिवारी का चेहरा नेचुरल रूप से ग्लोइंग है वो कॉस्मेटिक से थोड़ा दूर रहती है.अगर आप भी चाहते हैं बढ़ती उम्र में भी बिना झुर्रियों वाली ग्लोइंग और जावन स्किन तो हम आपके लिए लेकर आये है नारियल तेल के कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे जो बरक़रार रखेंगे आपके चेहरे की नेचुरल चमक.

नारियल का तेल स्किन और बालाओं के लिए रामबाण की तरह माना जाता है. नारियल का तेल कई तरह के औषधीय गुणों से भरपूर होता है, साथ ही यह त्वचा के रूखेपन को कम करके आपको देता है ग्लोइंग और हेल्थी स्किन. आइये जानते है ऐसे इस्तेमाल करने का तरीका. 

नारियल तेल और शहद

नारियल का तेल और शहद दोनों ही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है. एक बड़े चम्मच नारियल तेल में आधा छोटा चम्मच शहद मिलाकर झुर्रियों से प्रभावित पार्ट पर लगाये और एक घंटे तक लगा रहने दें. उसके बाद नार्मल पाने से चेहरे को साफ कर लें. आप चाहे तो रोज शहद और नारियल के मिश्रण को चेहरे पर लगा सकते हैं. यह नुस्खा चेहरे की झुर्रियों को कम करके चेहरे को चमकदार बनाता है.

नारियल तेल और हल्दी

नारियल का तेल तो गुणकारी होता है ही लेकिन इसके साथ यदि हल्दी को मिला लिया जाए तो यह सोने पर सुहागे की तरह काम करता है. एक बड़े चम्मच नारियल तेल में चुटकी भर हल्दी मिला लें. उसके बाद इस पेस्ट को चेहरे के झुर्रियों से प्रभावित पार्ट पर लगा लें  और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. उसके बाद नार्मल पानी से धो लें. ये नुस्खा रूखी बेजान त्वचा में नई जान भरने का सबसे प्रभावी घरेलू उपाय है.

अरंडी व नारियल तेल

अरंडी और नारियल का तेल बालों की ग्रोथ के लिए जितना गफ्यदेमन्द है उतना ही स्किन के लिए भी लाभदायक है. दो से चार बून्द अरंडी व नारियल तेल को मिलाकर स्किन पर हलके हतहों से मसाज करें. इसे रात भर चेहरे पर लगा रहने दें. उसके बाद सुबह चेहरा धों लें. इससे स्किन मुलायम और ग्लोइंग बनती है साथ ही यह एंटी एंजिंग के तौर पर भी काम करता है. 

सेब का सिरका व नारियल तेल

सेब का सिरका भी कई तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है. एक बड़े चम्मच सेब के सिरके में कुछ बूंदें पानी की मिला लें. उसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो नारियल तेल की कुछ बूंदें लेकर चेहरे पर अच्छे से हल्के हाथों से मसाज करें. हफ्ते में 2  से 3 बार इस प्रक्रिया को दोहरायें. इससे आपकी स्किन के पीएच में सुधार होने लगेगा साथ ही यह स्किन टाइटनिंग का भी काम करेगा.

यह भी पढ़ें : Skin Care: हर रोज ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल मिलेगा कृति सेनन जैसा निखार

Trending news