'राजस्थान की सियासत में बड़े बदलाव के संकेत, पायलट को CM बनाने की मांग हुई पुरानी'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1524685

'राजस्थान की सियासत में बड़े बदलाव के संकेत, पायलट को CM बनाने की मांग हुई पुरानी'

Bikaner News : खिलाड़ी लाल बैरवा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि राजस्थान की राजनीति में बड़ा बदलाव होने के संकेत दिए हैं. सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर बैरवा ने कहा कि ये तो बहुत पुरानी बात हो गई, इसमें अब कोई मतलब नहीं है.

'राजस्थान की सियासत में बड़े बदलाव के संकेत, पायलट को CM बनाने की मांग हुई पुरानी'

Bikaner News : राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग व बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा अपने एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर पहुंचे. जहां पर उन्होंने लगातार अनुसूचित जाति के लोगों पर बढ़ रहे अत्याचारों को लेकर जनसुनवाई का आयोजन किया जिसमें जिले भर से बड़ी संख्या में पीड़ित लोग अपनी फरियाद लेकर आयोग अध्यक्ष के पास पहुंचे जहां पर आयोग अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा ने एक-एक परिवादी की सुनवाई करते हुए जल्द उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया और उसके बाद बाड़मेर जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट कॉन्फ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक लेकर बाड़मेर जिले में अनुसूचित जाति वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की और पुलिस अधिकारियों को अनुसूचित जाति वर्ग के मामलों में त्वरित कार्रवाई कर न्याय दिलाने के निर्देश दिए.

इस दौरान खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि सजा में कम प्रावधान होने के कारण अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों पर अत्याचार के मामले ज्यादा बढ़ रहे हैं इसलिए अब प्रावधानों में बदलाव कर अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों पर होने वाले अत्याचारों को रोकने की जरूरत है. इस दौरान खिलाड़ी लाल बैरवा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि राजस्थान की राजनीति में बड़ा बदलाव होने के संकेत दिए हैं. सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर बैरवा ने कहा कि ये तो बहुत पुरानी बात हो गई, इसमें अब कोई मतलब नहीं है. सबने कह दिया, सबने सुन लिया और यात्राएं भी आ गई, अब तो फैसले की घड़ी है. अब तो आने वाला है और जल्द ही फैसला होगा.

बजट से पहले फैसला होगा या बाद में इस सवाल को बैरवा टाल गए. बैरवा ने कहा कि यह फैसला आलाकमान के हाथ में है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर सोनिया गांधी ने भी राजस्थान का दौरा कर एक -एक से वन टू वन बातचीत की है और जल्द ही इस पर फैसला होगा. खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत से मेरी कोई नाराजगी नहीं है. 33 साल से उनके साथ राजनीति में हूं. ये हमारी आपसी बात है, इसमें नाराजगी वाली कोई बात नहीं. सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बयान पर कहा कि इसमें क्या नारजगी है. अशोक गहलोत के बारे में हमने क्या गलत बोल दिया. वो सीएम है और पायलट भी डिप्टी सीएम रहे है. राजनीति में उतार चढाव चलते रहते है, बदलाव की गुंजाइश रहती है और अंतिम दिन तक राजनीति में कुछ भी हो जाए, उसे नकारा नहीं जा सकता.

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान बीजेपी की किसे मिलेगी कमान, कौन होगा CM दावेदार, अगले एक सप्ताह में दिल्ली में होगा फैसला

कौन है राजाराम मील जो हनुमान बेनीवाल के खिलाफ खोल रहे मोर्चा, कहा- इसने समाज बर्बाद कर दिया

Trending news