Shukrawar Upay: घर में आई हुई लक्ष्मी नहीं रुकती, शुक्रवार को करें ये उपाय, लक्ष्मी संग कुबेर बरसाएंगे धन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1799393

Shukrawar Upay: घर में आई हुई लक्ष्मी नहीं रुकती, शुक्रवार को करें ये उपाय, लक्ष्मी संग कुबेर बरसाएंगे धन

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में शंख, कौड़ी, कमल का फूल, मखाने, बताशे, खीर और गुलाब का इत्र चढ़ाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं और घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

Shukrawar Upay: घर में आई हुई लक्ष्मी नहीं रुकती, शुक्रवार को करें ये उपाय, लक्ष्मी संग कुबेर बरसाएंगे धन

Shukrawar Upay: आज सावन का शुक्रवार है. शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. शास्त्रों में लक्ष्मी को चंचला कहा गया है. वे कहीं भी अधिक देर तक नहीं ठहरती है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना जितना आसान है, उतना ही उन्हें घर पर रोकना उतना ही मुश्किल है. ऐसे में जानिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ये आसान उपाय और टोटके जिससे आप मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को करें ये आसान उपाय, कभी नहीं होती पैसों की कमी और भंडार धनों से भरा रहेगा.

लक्ष्मी संग आएंगे कुबेर करें ये उपाय

शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित माना गया है. कहते हैं कि इस दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करने से सुख-समृद्धि और वैभव की प्राप्ति होती है.

काली चींटियों को चीनी जरूर डालें

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में शंख, कौड़ी, कमल का फूल, मखाने, बताशे, खीर और गुलाब का इत्र चढ़ाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं और घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. शुक्रवार के दिन काली चींटियों को चीनी जरूर डालें.

 धन-दौलत और खुशियों से भर जाएगा घर

नियमित रूप से प्रत्येक शुक्रवार को श्रीसूक्त या लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें. इस स्तोत्र का पाठ करने से  धन-धान्य की अधिष्ठात्री, देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती है. उस स्थान पर मां लक्ष्मी का स्थाई रूप से वास होता है.

1. प्रातः काल उठकर सर्वप्रथम गृहलक्ष्मी यदि मुख्य द्वार पर एक लोटा जल डालें तो मां लक्ष्मी के आने का मार्ग प्रशस्त होता है.

2. आर्थिक संपन्नता के लिए नियमित रूप से पीपल के वृक्ष में जल अवश्य दें. 

3. घर में जितने भी दरवाजे हों, उनमें समय-समय पर तेल अवश्य डालते रहें. घर के दरवाजे में किसी प्रकार की कोई आवाज नहीं आनी चाहिए.

4. घर में पूजा करते समय जो घी का दीपक जलाया जाता है उसमें रुई की बाती के स्थान पर मौली का प्रयोग करें क्योंकि मां लक्ष्मी को लाल रंग अधिक प्रिय है. अतिशीध्र मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कमल के डंडे के रेशे से बनी बत्ती को बनाकर जलाएं मां लक्ष्मी धन के रातस्ते को खोल देगी.

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2023: कब से शुरू हो रहे हैं पितृ पक्ष, नोट करें डेट

5. यदि बुधवार के दिन आपके सामने कोई हिजड़ा आ जाए या दिख जाए तो उसे अपने समर्थ के अनुसार कुछ पैसे अवश्य दें चाहें वह स्वयं न मांगे.

6. प्रातःकाल के समय किसी को भी पैसा उधार न दें अन्यथा पैसे वापस मिलने की संभावना नहीं होती है और न ही संध्या में पूजा काल के समय पैसे उधार दें.

7. सावन का महीना है ऐसे में आप यदि कहीं जा रहें हो और रास्ते में आपको कोई मोर नाचता दिखाई दे तो आप तुरंत उस स्थान की मिट्टी उठाकर अपने पास रख लें व घर आकर उस मिट्टी को धूप-दीप दिखाकर लाल रेशमी वस्त्र में रखकर अपनी तिजोरी में रख दें.

 

Trending news