Shani Dev: इन 4 राशि के लोगों पर बरसती है शनिदेव की कृपा, बिना राजयोग बनाते हैं अरबपति
Advertisement

Shani Dev: इन 4 राशि के लोगों पर बरसती है शनिदेव की कृपा, बिना राजयोग बनाते हैं अरबपति

Shani Dev ki Kripa: जिस जातक की कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में होते हैं, उन पर शनिदेव की असीम कृपा होती है. कहा जाता है अगर शनिदेव जिस किसी पर प्रसन्न हो गए तो उसे रंक से राजा बना देते हैं और नजर टेढ़ी हो गई अर्थात नाराज हो गए तो राजा से रंक बनाने में देर नहीं लगाते.

न्याय के देवता शनिदेव की इन पर होते हैं खुश.

Shani Dev Favourite Rashi:  सूर्यपुत्र शनिदेव न्याय के देवता के रुप में जाने जाते हैं. शनिदेव तीनों लोकों को न्यायधिश हैं. शनिदेव मृत्युलोक के ऐसे स्वामी है जो समय आने पर व्यक्ति को ही नहीं देवताओं को उनके किए की सजा देते हैं. शनि देव की कृपा पाने के लिए लोग कई तरह के प्रयास करते हैं.

शनिदेव से इंसान ही नहीं देवता भी डरते हैं

शनि देव व्यक्ति को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. बुरे कर्म करने वालों पर इनकी नजर हमेशा शनि की टेढ़ी रहती हैं और उसे दंड देने के लिए राहु और केतु सक्रिय हो जाते हैं. भगवान शनि के कोर्ट में पहले दंड दिया जाता है फिर मुकदमा दर्ज होता है. इसलिए शनिदेव से इंसान ही नहीं देवता भी डरते हैं. 

 रंक को राजा और राजा से रंक बनाने में देर नहीं लगाते

वहीं जिस जातक की कुंडली में शनि मजबूत स्थिति में होते हैं, उन पर शनिदेव की असीम कृपा होती है. कहा जाता है अगर शनिदेव जिस किसी पर प्रसन्न हो गए तो उसे रंक से राजा बना देते हैं. इनके पास धन की कोई कमी भी नहीं रहती है. ये बहादुर और शक्तिशाली होते हैं. उन लोगों को कभी भी कोई परेशानी नहीं होती है, वहीं जिनकी कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर होती है, वे हमेशा आर्थिक व शारीरिक परेशानियों से घिरे रहते हैं. आइए जानते हैं शनि देव की प्रिय राशियों कौन-कौन सी हैं.

तुला राशि
तुला राशि शनिदेव की प्रिय राशियां मानी जाती है.ज्योतिष के अनुसार तुला राशिवालों पर शनि की विशेष कृपा होती है. इस राशि के लोग. काफी मेहनती माने जाते है और इस राशि के जातक अच्छे व्यक्तित्व के होते है. ये लोग दूसरे की मदद करते है और जीवन खुशहाली से बीताते हैं. ऐसे लोग शनिदेव को हमेशा पसंद आते है. यही कारण है कि तुला राशि शनिदेव की सबसे प्रिय राशि है. तुला राशि के लोग काफी मेहनती होते हैं.ये किसी के साथ गलत होते हुए नहीं देख सकते.ये हमेशा सच के साथ खड़े रहते हैं, इसलिए शनिदेव इन पर प्रसन्न रहते हैं.ऐसे जातक को रोज शाम को शनि चालीसा का पाठ करना चाहिए. 

मकर राशि
मकर शनि का स्वामी ग्रह शनि हैं. इसलिए शिनदेव इस राशि के जातक पर विशेष कृपा बनाए रखते हैं. इस राशि के लोग काफी प्रखर बुद्धि के होते हैं. इन राशिवालों को अपने कामों में सफलता जल्द मिलती है.ये राशि के लोग मेहनती और लगनशील होते हैं और कभी जल्दी हार नहीं मानते हैं. इस राशि के जातक अपने पर्स में मोरपंख रखें. ऐसा करने से आप पर राहु और केतु दुष्प्रभाव से दु रहेंगे. इन राशिवालों पर भी शनि देव का बुरा असर जल्दी नहीं पड़ता है. इस राशि के जातक को शनिवार के दिन ओम प्रां प्रीं प्रौं स: शनये नम: मंत्र का जाप करना चाहिए. साथ ही याद रहे गलत काम करने से बचें.

सिंह राशि
सिंह राशि के लोग कर्मठ होते हैं. साथ ही गरीबों और जरूरतंद लोगों की मदद करते है.इस राशि के जातकों को खूबी होती है कि ये अपने दोस्तों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं. इस राशि के लोग कुछ हद तक दबंग भी होते हैं. ये न्यायप्रिय होते है.जिसकी वजह से शिनदेव मेहरबान होते हैं. इस साल भी शनिदेव की कृपा बरसने वाली है. बस आप अपने सामर्थ के अनुसार शनिवार को जरूरतंद को भोजन कराने के साथ बस्त्र दान करें.

कुंभ राशि
इस राशि के स्वामी भी शनि देव माने जाते हैं. इस राशि के लोग सरल और शांत स्वभाव के होते हैं. इस राशि के जातक अपने रिश्ते को लेकर काफी ईमानदार होते हैं. इनमें धैर्य होता है. इस राशि के लोग जो काम ठान लेते हैं, उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है. ये जल्दी से हार नहीं मानते हैं. कुंभ राशि के जातक को हमेशा शनि देव की उपासना करनी चाहिए.साथ ही शनिदेव के पिता सूर्यदेव की पूजा करना लाभकारी होगा.

ये भी पढ़ें- Lord Vishnu: इन 4 राशियों पर प्रसन्न रहते हैं भगवान विष्णु, खूब पाते हैं धन-दौलत

शनि प्रकोप से बचने के लिए करें ये उपाय

वहीं वृश्चिक, मेष, कर्क, धनु व मिथुन राशिवालों को शनि के प्रकोप से बचने के लिए शनि के इस मंत्र- ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं शनैश्चराय नम:’ का जाप करना चाहिए. साथ ही शनिवार और मंगलवार को हनुमानजी की अवश्य पूजा करें. इससे शनि की विशेष कृपा बनी रहेगी और व्यक्ति शनि के प्रकोप से बच जाएगा.क्योंकि शनिदेव न्याय के देवता है ये किसी को तभी दंडित करते है जब किसी को दुख तकलीफ पहुंचाते है. यदि आपके कर्म ठीक हैं अगर आप धार्मिक हैं तो शनि सदैव आप पर कृपा बरसाएंगे.

खबरें और भी: Lord Hanuman: हनुमानजी खुश हैं आप पर या बिगड़ रहे काम, इन 10 संकेतों से जानें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news