शाहपुरा: विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेजकर्मी कर रहे विरोध, कार्यालय परिसर में बैठे धरने पर
Advertisement

शाहपुरा: विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेजकर्मी कर रहे विरोध, कार्यालय परिसर में बैठे धरने पर

Shahpura News: रोडवेज के सेवानिवृत्त ओर सेवारत कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर रोडवेज कार्यालय परिसर में धरना देकर विरोध जताया. वहीं, नाराज 
कार्मिकों ने अपने हितों की अनदेखी का आरोप लगाया. 

 

शाहपुरा: विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेजकर्मी कर रहे विरोध, कार्यालय परिसर में बैठे धरने पर

Shahpura,Jaipur News: राजस्थान रोडवेज के 6 श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर रोडवेज के सेवानिवृत्त ओर सेवारत कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर रोडवेज कार्यालय परिसर में धरना देकर विरोध जताया. नाराज कार्मिकों ने सरकार और विभाग पर उनके हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की. संयुक्त मोर्चा द्वारा बकाया वेतन, सेवानिवृत्त बकाया परिणाम, चिकित्सा सुविधा समेत कई मांगों को लेकर विगत लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है. 

एटक अध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि लंबे समय से मोर्चे द्वारा अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन सरकार कोई सुध नहीं ले रही हैं. उनका कहना है कि निजी मालिकों की यात्री बसों में व्यापारिक माल परिवहन करने की अनुचित अधिसूचना को वापस लेने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को विलंब से किए गए सेवानिवृत्ति पर इलाकों के भुगतान पर न्यायिक निर्णय को दृष्टिगत रखते हुए ब्याज का भुगतान करने, राज्य सरकार के पेंशन नियमों के अनुरूप रोडवेज के पेंशन नियमों को संशोधित करने, जनवरी 2022 से मार्च 2022 तक 3 महीनों का छटे वेतनमान में 7 प्रतिशत की दर से दें, बकाया मंहगाई भत्ता स्वीकृत करने सहित 21 सूत्री मांगों को लेकर 9 चरणों मे प्रदेश व्यापी हड़ताल शुरू की है. उन्होंने चेताया है कि सरकार उनकी मांग पूरी नहीं करती है, तो चक्का जाम किया जाएगा.  

साथ ही, उग्र आंदोलन भी किया जाएगा, जिसका जिम्मेवार खुद सरकार रहेगी. समय रहते अगर हमारी मांगों पर सहमति बनती है, तो सभी कर्मी धरना समाप्त कर काम पर लौट जाएंगे. इस दौरान काफी संख्या में रोडवेज कर्मचारी मौजूद रहे. 

Reporter- Amit Yadav 

Trending news