बीयर बेचो इतने पैसे आएंगे की गिनती नहीं हो सकेगी - खाचरियावास
Advertisement

बीयर बेचो इतने पैसे आएंगे की गिनती नहीं हो सकेगी - खाचरियावास

राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री खाचरियावास ने कहा  कि होटल्स में ज्यादातर लोग पीने वाले ही आते हैं ऐसे में अगर होटल में बार नहीं होगा, तो कौन आएगा ?

बीयर बेचो इतने पैसे आएंगे की गिनती नहीं हो सकेगी - खाचरियावास

Jaipur News : राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने जयपुर के खासा कोठी होटल गणगौर के रिनोवेशन के उद्घाटन में पहुंच कर कहा कि राजस्थान टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (RTDC) का नाम पीने और पिलाने के लिए ही मशहूर था.

खाचरियावास ने कहा कि पहले तो बीयर आप ही बेच रहे थे. वापस बीयर बेचने लग जाओ. आपका काम वैसे ही चल जाएगा. इतने पैसे आएंगे कि गिनती ही नहीं हो सकेगी.यहीं नहीं मंत्री ने कहा कि रिनोवेशन करने से ही RTDC के होटल्स नहीं चलेंगे. हमें अपनी नीतियों में भी बदलाव करना होगा.

मंत्री ने कहा कि जैसे फाइव स्टार होटल्स में डिमांड के हिसाब से रेट कम और ज्यादा होता है. उसी तर्ज पर RTDC को भी होटल्स के रेट कम और ज्यादा करने पड़ेंगे. हमें भी पैकेज के तौर पर अपने होटल को ऑनलाइन बेचना पड़ेगा. तभी हम सक्सेसफुल हो सकेंगे. साथ ही ये भी कहा कि  ने कहा- होटल्स में ज्यादातर लोग पीने वाले ही आते हैं ऐसे में अगर होटल में बार नहीं होगा, तो कौन आएगा ?

साथ ही मंत्री खाचरियावास ने कहा कि अशोक गहलोत को पता है, पिछली बार चुनाव में कर्मचारियों ने उनका नुकसान कर दिया था. इस बार तो कर्मचारियों के लिए ही सब कुछ किया जा रहा है. जो कर्मचारी बाकी रह गए हैं, वो चिंता ना करें.

इस बार अशोक गहलोत जी के दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है. बजट में जो लोग बाकी रह गए हैं, उन सबको भी वो दे देंगे. अबकी बार किसी को बाकी छोड़ने वाले नहीं हैं. कुछ लोग कहते हैं कि पैसे ही नहीं हैं. मेरा ऐसा मानना है कि नीयत अच्छी होनी चाहिए. फैसला हमेशा नीयत से होता है. अगर नीयत अच्छी होती है, बरकत अपने आप होती है.

वहीं कार्यक्रम में मौजूद राजस्थान टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा- 1 साल पहले जब मैं आरटीडीसी का चेयरमैन बना था तब पर्यटन विभाग और RTDC सास-बहू की तरह लड़ते थे. एक साल में हालात बदल गए हैं. पर्यटन मंत्री और अधिकारियों ने पूरा सहयोग दिया है और उसी का नतीजा है कि अब सासू, मां बन चुकी है, और बहू बेटी की तरह काम करने लगी है. इसलिए मुझे लगता है कि अब RTDC को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा.
 

Trending news