बस्सी में गोवंश की दशा देख आमजन के साथ व्यापारी भी आक्रोशित, बाजार रखे बंद, करोबार प्रभावित
Advertisement

बस्सी में गोवंश की दशा देख आमजन के साथ व्यापारी भी आक्रोशित, बाजार रखे बंद, करोबार प्रभावित

सरकार का लंपी वायरस से पीड़ित गोवंश की ओर ध्यान आकर्षण कराने के लिए 15 सितंबर को विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल, गोसेवा समिति के पदाधिकारियों ने राजस्थान बंद के दौरान बस्सी शहर को बंद कराया गया. मुख्य बाजार तो पूर्णतया बंद नजर आए.

बाजार रखे बंद, करोबार प्रभावित.

बस्सी: सभी को सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया था 15 सितंबर को राजस्थान बंद का आह्वान किया गया था, वहीं सुबह ही विश्वहिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम कर राजस्थान सरकार को लंपी पीड़ित गोवंश की ओर ध्यान आकर्षण कराने के लिए बाजार बंद करने का आह्वान किया, तो बाजार में व्यापारियों ने स्वत: ही बाजार बंद कर दिए. दोपहर तक बस्सी चक से मुख्य बस स्टैण्ड, मुख्य बस स्टैण्ड से लेकर तूंगा रोड़ सब्जी मण्डी तक सहित कई बाजारों में सुबह से ही व्यापारियों ने दुकानें बंद कर बाजार बंद रखे. इधर बाजार बंद रहने से बाजार में करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित रहा.

उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
 विश्व हिन्दू परिषद गोसेवा समिति के पदाधिकारियों ने गुरुवार को नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी नवरत्न शर्मा को ज्ञापन सौंपकर लंपी पीड़िति गोवंश के लिए आवश्यक उपचार केंद्र खोलने और मृत गोवंश के निस्तारण की उचित कार्रवाई की मांग की है. इन पदाधिकारियों ने बताया कि नगरपालिका इलाके में गोवंश लंपी पीड़ित है.

सरकार उठाए सख्त कदम
बस्सी इलाके में पालतू और आवारा गोवंश लंपी बीमारी से पीड़ित हैं, तो कई लगातार दम तोड़ती जा रही है. पशुपालन विभाग भी लंपी पीड़ित गोवंश का इलाज करने में नाकाम साबित रहा है, गोवंश की दशा को देख कर आमजन के साथ ही व्यापारी वर्ग भी आक्रोशित है, गोवंश के लिए गुरुवार को दिनभर बाजारों में दुकानों के आगे शटरों पर ताले लटके रहे. व्यापारियों ने कहा कि गोवंश को बचाने के लिए सरकार सख्त कदम उठाए.
लम्पी उपचार सेंटर का एसडीएम ने लिया जायजा

 एसडीएम ने उपचार व्यवस्था देखा
कानोता कस्बे में आगरा रोड स्थित ओवरब्रिज पुलिया के पास ग्राम पंचायत कानोता और श्रीश्याम गो सेवा समिति द्वारा आमजन के सहयोग से लंपी वायरस से ग्रसित गायों के उपचार केंद्र पर गुरुवार को बस्सी एसडीएम शिवचरण शर्मा ने जायजा लिया. इस मौके पर एसडीएम ने सेंटर पर गायों के लिए की जा रही उपचार व्यवस्था देखा. उन्होंने राज्य सरकार की ओर से मेडिकल किट का जल्दी प्रबंधन करवाने की बात कही. इस मौके पर पशु चिकित्सालय के एलएसए गौरव शर्मा और उनके साथी अजय जग्रवाल, अमर सिंह, गौरव बेनीवाल द्वारा नियमित उपचार किया जा रहा है. 

ये रहे मौजूद
इस मौके पर पत्रकार आशीष चतुर्वेदी, कानोता सरपंच मंजू देवी, ग्राम विकास आधिकारी हनुमान शर्मा, पटवारी बन्ने सिंह प्रजापती, कनिष्ठ लिपिक जयसिंह बसवाल, उपसरपंच मोतीलाल जांगिड़, समिति सदस्य, दिनेश शर्मा, बनवारी लाल शर्मा, दिलीप शर्मा, ग्राम पंचायत सदस्य संजय शर्मा आदि मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

ये भी- धौलपुर में परिचालक शराब के नशे में धुत, बात करते-करते गिरा सीट पर, महिला यात्रियों में डर

आज सीएम गहलोत पहुंचेगे हिंडोली, मिल सकती हैं बड़ी सौगातें

पने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news