Skin Care:नेशनल क्रश Rashmika Mandana जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें ये नाइट फेस मास्क
Advertisement

Skin Care:नेशनल क्रश Rashmika Mandana जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें ये नाइट फेस मास्क

Skin Care: पुष्पा फिल्म  के बाद नेशनल क्रश बन चुकी रश्मिका मंदाना की आदाओं पर हर कोई फिदा है. रश्मिका  की तरह आप भी चाहते हैं सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन तो ये नाइट स्किन केयर रूटीन आपके लिए है.

नेशनल क्रश Rashmika Mandana ग्लोइंग स्किन

Skin Care: पुष्पा फिल्म  के बाद नेशनल क्रश बन चुकी रश्मिका मंदाना की आदाओं पर हर कोई फिदा है. रश्मिका की आदाओं के साथ ही उनका मासूम और ग्लोइंग फेस हर लड़की की ख्वाहिश होती है. रश्मिका  की तरह आप भी चाहते हैं सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन तो ये नाइट स्किन केयर रूटीन आपके लिए है. यूं तो स्किन की केयर करने के लिए अलग-अलग डे टाइम और नाइट टाइम स्किन केरूर रूटीन फॉलो करती हैं, लेकिन रात में स्किन पर अगर मास्क अप्लाई किया जाए तो इससे बहुत ही ज्यादा बेनिफिट मिलता है. आज हम आपके लिए लेकर आये है होममेड नाइट फेस मास्क जो आपको देंगे हेल्थी और ग्लोइंग स्किन.

हल्दी वाला नाइट फेस मास्क

हल्दी प्राचीन समय से हमारी स्किन और सेहत का ध्यान रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. हल्दी में  इसमें एंटीऑक्सीडेंट, एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं जो त्वचा को नेचुरल ग्लो देने का काम करते हैं. हल्दी वाला नाईट फेस मास्क बनाने के लिए आपको चाहिए आधा कटोरी दूध और  एक चौथाई चम्मच हल्दी. अब सबसे पहले थोड़े से दूध में हल्दी पाउडर को मिलाएं. उसके बाद अपने फेस को अच्छे से क्लीन करके अपने फेस पर इस मिश्रण को लगाएं और 15मिनट  रख कर सोने से पहले ऐसे रिमूव कर लें. इस मास्क को हफ्ते में 2 से 3 बार अपने फेस पर लगाएं.

नारियल और टी ट्री ऑयल नाइट फेस मास्क

नारियल का तेल कई तरह की खूबियों वाला होता है. दादी नानी के नुस्खों में आपने नारियल तेल के गुणों के बारे में अक्सर सुना होगा. नारियल का तेल ना केवल आपकी स्किन में नमी को लॉक करने में मदद करता है, बल्कि कोलेजन बूस्ट करने में भी मदद करता है. दूसरी तरफ टी ट्री ऑयल फेस क्लीन करके एक्ने की समस्या से छुटकारा देता है. नारियल और टी ट्री ऑयल का नाईट फेस मास्क बनाने के लिए आपको चाहिए एक चम्मच नारियल तेल और 3 से 4  बून्द टी ट्री ऑयल, अब सबसे पहले नारियल तेल में टी ट्री ऑयल को मिलाये. उसके बाद अपने फेस को साफ़ करके इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाए और सुबह गुनगुने पानी से धो लें. सप्ताह में दो से तीन बार आप इस मास्क को फेस पर लगा सकते हैं. इससे आप जल्द ही बेहतर रिजल्ट हासिल कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें - Health Tips: 45 की उम्र में भी रहना है सुष्मिता सेन की तरह जवान तो सुबह करें ये 3 काम
 

Trending news