जयपुर: सरपंचों का महापडाव स्थगित, आंदोलन रहेगा जारी
Advertisement

जयपुर: सरपंचों का महापडाव स्थगित, आंदोलन रहेगा जारी

 सरपंच संघ ने फिर से महापडाव को स्थगित करने की घोषणा की है लेकिन अभी तक सरकार ने पूरी मांगे नहीं मानी, इसलिए आंदोलन जारी रहेगा.

सरपंच संघ का महापडाव स्थगित

Jaipur: जयपुर में होने वाला सरपंचों का महापडाव आपसी खींचतान के चलते स्थगित हो गया है. सरपंच संघ ने फिर से महापडाव को स्थगित करने की घोषणा की है लेकिन अभी तक सरकार ने पूरी मांगे नहीं मानी, इसलिए आंदोलन जारी रहेगा. मांगों पर सीएम की स्वीकृति मिलने के बाद, आदेश जारी किए जाएंगे. सरपंच संघ ने सरकार को 24 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया है.

ये भी पढ़ें : राजस्थान का वो गांव जहां बेटी की इज्जत बचाने के लिए रातों-रात पसर गया सन्नाटा

आंदोलन रहेगा जारी 

प्रदेश कार्यसमिति के जिला अध्यक्ष जयपुर में धरना देकर आंदोलन को जारी रखेंगे. इस फैसले के बाद प्रदेशभर के सरपंच जयपुर से रवाना हो गए है.17 अगस्त को जयपुर में प्रदेश कार्यकारिणी, जिला अध्यक्षों की बैठक होगी. इस दौरान सरपंच संघ अध्यक्ष बंशीधर गड़वाल ने चेतावनी दी है कि अगर पूरी मांगे नहीं मानी जाती है तो 24 अगस्त के बाद फिर सरपंच जयपुर कूच करेंगे. मांगे पूरी नहीं होने तक कार्य बहिष्कार और ग्राम पंचायतों तालाबंदी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें : पति के सामने प्यार जताने के लिए महिला ने प्रेमी की हत्या कर डाली, पति ने भी दिया पूरा साथ

छुट्टी के दिन जारी किए आदेश 

रविवार को अवकाश होता है, इसलिए सरपंचो के लिए छुट्टी के दिन आदेश जारी किए गए. सरकार ने मांगों को लेकर लिखित आदेश जारी किए है. इन आदेशो के अनुसार अब पंचायतों की एनएजीओ से कोई जांच नहीं होगी, मनरेगा में व्यक्तिगत लाभ के कार्य पंचायत कर सकेगी, मनरेगा में 5 लाख के कार्य की स्वीकृति पंचायत देगी,10 लाख तक कार्यों की स्वीकृति भी पंचायत समिति देगी, जिन पंचायतों में जांच हो चुकी है, वहां मनरेगा का पैसा रिलीज होगा और सामग्री खरीद के लिए अब दूसरी फर्म का विकल्प खुला रहेगा.

Reporter - Dilip Chouhan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : राजस्थान का वो गांव जहां बेटी की इज्जत बचाने के लिए रातों-रात पसर गया सन्नाटा
ये भी पढ़ें : कुएं से एक के बाद एक निकली चार बच्चों की लाश, हत्यारी मां जिंदा

ये भी पढ़ें : जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चा मिला, 4 बेटियों के बाप ने "पुत्रमोह" में दिव्यांश को किया था, उसकी मां से अलग

 

Trending news