सांगानेर में कब्रिस्तान को लेकर हुआ विवाद, रेवन्यू रिकॉर्ड की जांच करेगी पुलिस
Advertisement

सांगानेर में कब्रिस्तान को लेकर हुआ विवाद, रेवन्यू रिकॉर्ड की जांच करेगी पुलिस

Sanganer, Jaipur News: राजधानी के सांगानेर थाना इलाके में कब्रिस्तान में एक शव को दफनाने को लेकर विवाद हुआ.  इस पर पुलिस रेवन्यू रिकॉर्ड की जांच करेगी. 

सांगानेर में कब्रिस्तान को लेकर हुआ विवाद, रेवन्यू रिकॉर्ड की जांच करेगी पुलिस

Sanganer, Jaipur News: राजधानी के सांगानेर थाना इलाके में पिंजर पोल गौशाला के पीछे स्थित कल्लन शाह की मजार के पास बने कब्रिस्तान में एक शव को दफनाने को लेकर विवाद हुआ. यह मामला बिगड़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के लोगों को समझाइश के लिए थाने लेकर आई.

एडिशनल डीसीपी ईस्ट सुमन चौधरी ने बताया कि कल्लन शाह की मजार पर आसपास के इलाके में रहने वाले हिंदू और जाति विशेष दोनों समुदाय के लोगों के द्वारा पूजा की जाती है. मजार की देखरेख करने वाले परिवार के सदस्य घर में किसी की मौत होने पर मजार के पास ही शव दफनाते हैं.

यह भी पढ़ेंः Amer Chunav Result 2023 : आमेर सीट से सतीश पूनिया को मिली हार, कांग्रेस के प्रशांत शर्मा ने दी मात

इसके अलावा आसपास रहने वाले मदारी परिवार के अन्य सदस्य भी वहीं पर शव दफनाने लगे, जिसका आसपास रहने वाले लोगों ने विरोध किया और कुछ दिन पहले मजार पर लॉक लगा दिया. इसके चलते विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई, लेकिन पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत किया.

आज मदारी परिवार में मौत होने पर जब लोग शव दफनाने के लिए मजार के पास पहुंचे तो लोगों ने इसका विरोध किया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश करने के लिए दोनों पक्षों के लोगों को थाने ले आई. यहां दोनों पक्षों में यह सहमति हुई कि उक्त जमीन को लेकर रेवेन्यू रिकॉर्ड की जांच की जाएगी और जब तक रेवेन्यू रिपोर्ट में साफ नहीं हो जाता, तब तक उस स्थान को कब्रिस्तान के रूप में प्रयोग नहीं किया जाएगा. दोनों पक्षों में सहमति बनने के बाद मामला शांत हुआ. 

यह भी पढ़ेंः RAJASTHAN: वो 10 बड़े कारण जिसके चलते भगवा हो गया राजस्थान, जानें कैसे पूरा हुआ बीजेपी का विजय संकल्प

Trending news