सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने लम्पी वायरस पर DM को सौंपा ज्ञापन, मौतों पर जताई नराजगी
topStoriesrajasthan

सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने लम्पी वायरस पर DM को सौंपा ज्ञापन, मौतों पर जताई नराजगी

राजस्थान  के 33 जिलों में लम्पी वायरस के फैलने से गायों की मौत हो रही है लेकिन सरकार ने गायों की मौत पर अब तक कोई एक्शन नहीं लिया है. इसी को लेकर शुक्रवार को सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने जयपुर  कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपा. 

सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने लम्पी वायरस पर DM को सौंपा ज्ञापन, मौतों पर जताई नराजगी

Jaipur: प्रदेश के 33 जिलों में लम्पी वायरस के फैलने से गायों की मौत हो रही है लेकिन सरकार ने गायों की मौत पर अब तक कोई एक्शन नहीं लिया है. इसी को लेकर शुक्रवार को सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने जयपुर  कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपा. अशोक लाहोटी ने बताया प्रदेश के सभी जिलों में लम्पी वायरस का प्रकोप गायों की जान ले रहा है, लेकिन सरकार इस ओर कुछ भी ध्यान नहीं दे रही है.

ये भी पढ़ें- राजसमंद में रंग ला रही है, गाय बचेगी, तभी गांव बचेगा मुहिम, आयुर्वेदिक लड्डू पर बढ़ रहा भरोसा

 प्रदेश की राजधानी के सांगानेर इलाके में ही बड़ी संख्या में गायों की मौत हो रही है, जिसकी मुख्य वजह लम्पी वायरस है. वहीं  नगर निगम ग्रेटर भी इस और कुछ भी ध्यान नहीं दे रहा है. ना तो गायों के रहने के स्थान पर कोई कीटनाशक का छिड़काव हो रहा है और नहीं लम्पी वायरस से मृत गायों का निगम निस्तारण कर पा रहा है. जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

हालात यह है कि,  कई बार नगर निगम को बोलने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. लाहोटी ने बताया उन्होंने खुद के विधायक कोष से  उन्होंने 5 लाख  कलेक्टर को दिए हैं. जिससे 4 हजार की किट खरीद कर लम्पी वायरस से ग्रसित पशुपालकों को दिए  जाएंगे.जिससे उन्हें कुछ तो राहत मिले और गायों की मौत का सिलसिला रुके.

Reporter: Anup Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news