Jaipur: सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी का JDA अधिकारियों पर आरोप, प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1692561

Jaipur: सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी का JDA अधिकारियों पर आरोप, प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर उठाए सवाल

सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने जेडीए के उपायुक्तों पर बिल्डरों से सांठ-गांठ करके उनको फायदा पहुंचाने और उनकी योजनाओं के कैंप लगाने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं उन्होने सांगानेर क्षेत्र में एक मंदिर पर टीनशेट लगाने के बाद जेडीए की ओर से दिए गए नोटिस को लेकर भी जेडीसी से चर्चा की.

Jaipur: सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी का JDA अधिकारियों पर आरोप, प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर उठाए सवाल

Jaipur News: सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के बदहाल सड़के, ड्रेनेज सिस्टम, प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे देने सहित कई मुद्दों को लेकर आज विधायक अशोक लाहोटी जेडीए पहुंचे. उन्होंने कहा की प्रशासन शहरों के संग अभियान में जयपुर जेडीए केवल बिल्डरों की योजनाओं को ही नियमित कर रहा है. सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने आज जयपुर जेडीए पहुंचकर इस मामले की जेडीसी रवि जैन से जांच करवाने की मांग की.

साथ ही उन्होंने क्षेत्र में सड़क और ड्रेनेज के काम भी जल्द करवाने की मांग की. करीब 20 से 40 समर्थकों के साथ दोपहर को जेडीए मुख्यालय पहुंचे विधायक को देखकर जेडीसी रवि जैन ने मंथन सभागार में चल रही बैठक को बीच में ही रोक दिया और अधिकारियों को बाहर भेज दिया. विधायक के साथ सांगानेर एरिया के कई पार्षद और उनके समर्थक मौजूद थे.

उनकी मौजूदगी में जेडीसी ने करीब पौन घंटे तक विधायक संग बैठक की और उनके क्षेत्र की समस्याओं को सुना. इस दौरान उन्होंने संबंधित जोन के उपायुक्त और इंजीनीयर्स को बुलाकर एक-एक समस्या को जल्द से जल्द निस्तारित करवाने के निर्देश दिए. इसमें सबसे प्रमुख प्रताप नगर स्थित मैन श्योपुर रोड का नवीनीकरण करना, सांगानेर में मालपुरा गेट से मुहाना तक बनी रोड को रिपयेर करने और सांगानेर रामपुरा रोड पर बसी कॉलोनियों में ड्रेनेज सिस्टम विकसित करने की रही. करीब 6 माह पहले भी लाहोटी इन रोड और ड्रेनेज की समस्या को लेकर जेडीए में प्रदर्शन कर चुके है.

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए विधायक ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान जो चल रहे है उसमें केवल बिल्डरों की योजनाओं के ही नियमन कैंप लगाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जेडीसी रवि जैन से इस मामले की जांच करने के लिए कहा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में वसुंधरा राजे ने बनाया रिकॉर्ड, जयपुर से जोधपुर के बीच 18 घंटे में 58 सभाएं की

उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीने के कैंप की डिटेल निकलवा लिजिए. इसमें पता चल जाएगा कि बिल्डर की बसाई योजनाओं और सोसायटी की पूर्व में बसाई योजनाओं में से किन योजनाओं के कैंप ज्यादा लगे है. लाहोटी ने जेडीए के उपायुक्तों पर बिल्डरों से सांठ-गांठ करके उनको फायदा पहुंचाने और उनकी योजनाओं के कैंप लगाने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं उन्होने सांगानेर क्षेत्र में एक मंदिर पर टीनशेट लगाने के बाद जेडीए की ओर से दिए गए नोटिस को लेकर भी जेडीसी से चर्चा की.

उन्होंने कहा की सांगानेर में करीब 100 से ज्यादा अवैध बिल्डिंग बन गई हैं लेकिन उनकी तो जेडीसी एक ईंट नहीं हटाने गया और मंदिर में टीनशैट लगाने पर नोटिस देकर गाडियां भेजी जा रही हैं.

 

Trending news