सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?
Advertisement

सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?

Sachin Pilot Magic : गुजरात(Gujarat) और हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) में हुए विधानसभा चुनाव, कांग्रेस(Congress) को आइना दिखाने वाले रहे हैं. गुजरात में जहां बीजेपी(BJP) ने नया रिकॉर्ड कायम किया, वहीं कांग्रेस पहले से भी खराब हालत में पहुंच गयी. इधर हिमाचल में सचिन पायलट(Sachin Pilot) का जादू इस कदर चला कि कांग्रेस ने बीजेपी से बाजी मार ली.

 

सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?

Sachin Pilot news : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में मिली हार और जीत, कांग्रेस के लिए आइना दिखाने वाली है. जहां एक तरफ गुजरात में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जादू इस बार में नहीं चला, वहीं सचिन पायलट ने हिमाचल में कांग्रेस का डंका बजा दिया.

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत दरअसल सचिन पायलट के सियासी कद को बढ़ाने वाली है. साथ ही गुजरात में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनाव प्रचार के बाद भी कांग्रेस का बदतर प्रदर्शन कई सवाल खड़े कर रहा है. 
आपको बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को दी गयी थी.

हिमाचल प्रदेश में सचिन पायलट कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे और  कांगड़ा, मंडी और शिमला में धुआंधार प्रचार किया था. जिसका असर दिखा और  15 सीटों में से 11 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. विधानसभा चुनावों के ये रिजल्ट राजस्थान के लिए खास हैं, क्योंकि ये राजस्थान में सत्ता परिवर्तन को लेकर चल रही लड़ाई के बीच आए हैं. 

राजनीतिक जानकारों की मानें तो राजस्थान में सत्ता की लड़ाई के दौरान जो कुछ भी हुआ, इसका सीधा असर गुजरात चुनाव प्रचार पर पड़ा है. लेकिन सचिन पायलट की हिमाचल में कामयाबी हासिल कर अपनी साख कायम कर ली है. आने वाले वक्त में प्रदेश में सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी इन परिणामों के बात मिल जाए तो इसमें हैरान नहीं होनी चाहिए.

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान ताबड़तोड़ सभाएं और रैली कर सचिन पायलट ने अपनी फैन फॉलोइंग को जबरदस्त तरीके से बढ़ाया, जो सोशल मीडिया पर छाया रहा. वहीं राजस्थान में जारी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सचिन पायलट और राहुल गांधी की नजदीकी तस्वीरों में देखी गयी है.  

 

 

Trending news