RTH Update News: राइट टू हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट, सरकार और डेलिगेशन के बीच रात 2 बजे से सुबह 5 बजे तक चली वार्ता, यहां लागू होगा बिल!
Advertisement

RTH Update News: राइट टू हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट, सरकार और डेलिगेशन के बीच रात 2 बजे से सुबह 5 बजे तक चली वार्ता, यहां लागू होगा बिल!

RTH Update News: राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल को लेकर बड़ा अपडेट है, आपको बता दें कि देर रात 2 बजे से सुबह 5 बजे तक सरकार और डॉक्टर्स के डेलिगेशन के बीच वार्ता हुई है. सूत्रों कि मानें तो अब जल्द ही इन संस्थानों में राइट टू हेल्थ बिल लागू हो सकता है.

 

फाइल फोटो

RTH Update News: राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल विरोध को लेकर चल रहे आंदोलन में देर रात अचानक एक बड़ा घटनाक्रम हो चुका है.निजी डॉक्टर्स के एक डेलिगेशन और सरकार के बीच देर रात 2:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक वार्ता चली है, इस वार्ता में कुछ बिंदुओं पर सरकार के साथ सहमति भी बन चुकी है. एक समझौता पत्र तैयार होने की जानकारी भी सामने आ रही है.

इस समझौता पत्र में अगर सूत्र सूचना की माने तो सरकारी अस्पताल, प्राइवेट मेडिकल कॉलेज वाले हॉस्पिटल और सरकार से सहायता मिलने वाले संस्थानों में RTH लागू किया जाएगा.

उधर इस पूरे मामले में सरकार के साथ वार्ता करने वाला डेलिगेशन फिलहाल कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.वही, इस आंदोलन को शुरुआत से आगे बढ़ा रहे प्राइवेट हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम सोसायटी के सचिव डॉ. विजय कपूर ने एक वीडियो जारी कर अपना पक्ष सामने रखा है. उन्होंने कहा कि देर रात जो भी कुछ हुआ उसके बारे में मुझे जानकारी है. इस दौरान मैं काफी दबाव में था, लेकिन मैं अपने घर से बाहर नहीं निकला हूं और घर पर ही रहा हूं.

डॉक्टर विजय कपूर ने स्पष्ट किया कि डॉक्टर कि आज होने वाली महारैली जारी रहेगी और हड़ताल भी फिलहाल जारी है. बहरहाल इस पूरे मामले में अब ऐसा प्रतीत होता है कि रैली के बाद संभावित तौर पर तमाम निजी डॉक्टर आपसी चर्चा करेंगे और अगर आपस में सहमति बनती है. तो सरकार के पास जाकर हड़ताल खत्म करने की घोषणा की जा सकती है.

अन्य डॉक्टर समझौते पत्र पर हस्ताक्षर कर सकते हैं.राजस्थान में निजी डॉक्टर्स और अस्पतालों की हड़ताल खत्म होने की देर शाम तक अच्छी खबर मिल सकती है.

आपको बता दें कि निजी डॉक्टर्स के डेलीगेशन और सरकार के बीच वार्ता मुख्य सचिव उषा शर्मा के सरकारी आवास पर हुई और इस वार्ता का पूरा अपडेट फोन पर मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को दिया है.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: सीपी जोशी और राजेंद्र राठौड़ के बाद अब वसुंधरा राजे को मिल सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी

 

Trending news