RPSC 2nd Grade Teacher Exam 2022: आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा पर सचिव एचएल अटल का बड़ा बयान, कहा- 60 मिनट पहले पहुंचे एक्जाम सेंटर्स
Advertisement

RPSC 2nd Grade Teacher Exam 2022: आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा पर सचिव एचएल अटल का बड़ा बयान, कहा- 60 मिनट पहले पहुंचे एक्जाम सेंटर्स

RPSC 2nd  Grade Teacher Exam 2022: आरपीएससी ने वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं, इस परीक्षा को लेकर राजस्थान करमचारी चयन आयोग ने सचिव एचएल अटल ने बड़ी जानकारी दी है, सचिव एचएल अटल ने कहा कि एक्जाम सेंटर्स पर कैंडीडे्स को 60 मिनट पहले पहुंचना होगा. आपको बता दें की 29 जनवरी को 28 जिलों में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan RPSC 2nd Grade Teacher Exam 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा गुरुवार को वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ग्रुप-सी एवं डी की सामान्य ज्ञान परीक्षा के प्रवेश-पत्र जारी किए जा चुके हैं. राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 60 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके प्श्चात किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा.

आयोग सचिव एचएल अटल ने कहा की अभ्यर्थी उपरोक्त निर्देशानुसार नियत समय से पर्याप्त समय पूर्व ही आवश्यक रुप से परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित हो जाएं. इससे सुरक्षा जांच एवं पहचान का कार्य समय पर पूर्ण किया जा सकेगा. देरी से आने पर तलाशी एवं जांच कार्य में समय लगने पर परीक्षा से वंचित हो सकते हैं. 

अत: समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें. उन्होनें बताया कि 29 जनवरी 2023 को 28 जिलों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. ग्रुप-सी में विज्ञान एवं पंजाबी विषय के अभ्यर्थी तथा ग्रुप-डी में संस्कृत एवं गणित विषय के अभ्यर्थी रखे गए हैं. ग्रुप-सी की सामान्य ज्ञान परीक्षा प्रातः 10.30 से 12.30 बजे तक एवं ग्रुप-डी की सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

ग्रुप अनुसार लाने होंगे अलग-अलग प्रवेश-पत्र
अटल ने बताया कि अभ्यर्थियों को ग्रुप अनुसार अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा. प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकते हैं. इसके अतिरिक्त एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकता है. अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशकों का अवलोकन अवश्य कर लेवें.

 परीक्षा केंद्र पर लाना होगा आधार कार्ड
अटल ने कहा कि अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होना होगा. मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) नहीं होने की स्थिति में विशेष परिस्थितियों में ही अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के आधार पर प्रवेश अनुमत किया जा सकता है. मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी.

 

Trending news