जयपुर में धड़ल्ले से चल रही फर्जी बसें, बॉडी पर पंजाब रोडवेज, DTC के फर्जी बोर्ड यात्री भी भ्रमित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1755106

जयपुर में धड़ल्ले से चल रही फर्जी बसें, बॉडी पर पंजाब रोडवेज, DTC के फर्जी बोर्ड यात्री भी भ्रमित

fake roadways buses: जयपुर शहर में धड़ल्ले से फर्जी रोडवेज बसें चल रही हैं. सिंधीकैम्प बस स्टैंड और नारायण सिंह सर्किल से इन बसों का रोज संचालन हो रहा है. सब कुछ रोडवेज प्रशासन और परिवहन विभाग की जानकारी में होने के बावजूद विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है.

जयपुर में धड़ल्ले से चल रही फर्जी बसें, बॉडी पर पंजाब रोडवेज, DTC के फर्जी बोर्ड यात्री भी भ्रमित

roadways fake buses in Jaipur: जयपुर शहर में धड़ल्ले से फर्जी रोडवेज बसें चल रही हैं. सिंधीकैम्प बस स्टैंड और नारायण सिंह सर्किल से इन बसों का रोज संचालन हो रहा है. सब कुछ रोडवेज प्रशासन और परिवहन विभाग की जानकारी में होने के बावजूद विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है. दरअसल बड़ी संख्या में ऐसी बसें जयपुर के कोटपूतली में पंजीकृत हैं, जबकि कुछ बसें हरियाणा या दिल्ली नंबर से चल रही हैं. इन बसों की बॉडी पर पंजाब रोडवेज, डीटीसी आदि के फर्जी बोर्ड लगाए हुए हैं, जबकि वास्तव में ये बसें निजी बस संचालकों की हैं.

 सिंधीकैम्प बस स्टैंड और नारायण सिंह सर्किल से बसों का संचालन

बड़ी बात यह है कि राजस्थान लोक परिवहन बस सेवा के नाम पर भी फर्जी बसें चल रही हैं. परिवहन विभाग ने प्रदेश के किसी भी लोक परिवहन सेवा बस संचालक को दिल्ली तक का परमिट जारी नहीं किया है, लेकिन ये बसें दिल्ली के बोर्ड लगाकर संचालित हो रही हैं. फर्जी बसों और अनाधिकृत बसों के संचालन को लेकर रोडवेज प्रशासन कई बार परिवहन विभाग को कार्रवाई करने के लिए पत्र लिख चुका है, लेकिन सख्ती नहीं किए जाने से ये बसें बेरोकटोक दौड़ रही हैं.

राजस्थान लोक परिवहन बस सेवा के नाम पर फर्जी बसें 

बता दें कि राजस्थान पथ परिवहन विभाग व प्रशासन की अनदेखी के चलते जयपुर राजमार्ग पर नकली रोडवेज बसों का संचालन धड़ल्ले से हो रहा है. ये नकली रोडवेज बसें परिवहन विभाग सिंधीकैम्प बस स्टैंड और नारायण सिंह सर्किल से फर्राटे भर दौड़ रही है.

इससे रोडवेज को राजस्व का नुकसान हो रहा है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने आंखें मूंद रखी है. आम यात्री तो क्या रोडवेज कर्मी भी भ्रमित हो जाते हैं और रोडवेज डिपो की बस समझ कर बैठ जाते हैं. इन बसों के चालक व परिचालक भी यात्रियों को इन बसों को रोडवेज की ही बस बताते हैं.

Trending news