REET 2023 LATEST NEWS : जानें कैसे रीट एक्जाम से बीएसईआर (BSER) को हो रहा करोड़ों का मुनाफा, बेरोजगारों पर बढ़ रहा अतिभार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1631859

REET 2023 LATEST NEWS : जानें कैसे रीट एक्जाम से बीएसईआर (BSER) को हो रहा करोड़ों का मुनाफा, बेरोजगारों पर बढ़ रहा अतिभार

REET 2023 LATEST NEWS : राजस्थान में रीट मेंस एक्जाम को लेकर एक अलग तरह की खबर है, क्या आपको पता है आपत्ति के नाम पर राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग यानी बीएसईआर (BSER) को लाखों करोड़ों रुपए का मुनाफा हो रहा है. क्योंकि अभी हाल ही में रीट मेंस परीक्षा में काफी कैंडिडेट्स ने आपत्ति दर्ज कराई है.

 

फाइल फोटो

REET 2023 LATEST NEWS : राजस्थान में रीट मेंस के एक्जाम से जुड़ी बड़ी खबर है, क्या आपको पता है कि रीट मेंस एक्जाम में आपत्ति लगाने से बोर्ड यानी  बीएसईआर (BSER) को कैसे राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग को लाखों करोड़ों रुपए का मुनाफा हो रहा है.

इससे बेरोजगारों पर अतिभार बढ़ रहा है. आपको बता दें कि फॉर्म भरवाने के नाम पर पैसे लिए जाते हैं, उसके बाद एक्सपर्ट द्वारा पेपर बनाए जाते हैं,जानबूझकर पेपर में प्रश्न गलत डाले जाते हैं.

ऐसा कहना राजस्थान के बेरोजगारों का है. क्योंकि इतने प्रश्न गलत होता है उसके बाद आपत्ति लगाने के लिए प्रत्येक प्रश्न के लिए अलग से पैसा बेरोजगारों को देना होता है. REET 2023 मुख्य परीक्षा की बात करें तो इतने सारे सवालों पर आपत्ति लगी है कि बोर्ड को कर्मचारी चयन बोर्ड को लाखों करोड़ों रुपए मिले हैं. ये सूत्र बता रहे हैं.

सबसे पहले बात करने करे लेवल 2 हिंदी पेपर के बारे में कौन-कौन से प्रश्नों पर लगी है सरकार को कितना फायदा हुआ है.क्या राजस्थान के बेरोजगारों को लूटा जा रहा है. कभी आवेदन के नाम पर तो कभी आपत्ति लगाने के नाम पर.हालांकि इस बजट में आवेदन के लिए फ्री कर दिया है लेकिन जब आपत्ति लगाई जाती है उनको भी किया जाना चाहिए बेरोजगार को बार-बार नहीं लूटा जाना चाहिए ! एक्सपर्ट की गलती को बेरोजगार क्यों भुगते.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित level-2 के हिंदी पेपर में 10 से ज्यादा सवालों पर आपत्तियां दर्ज करवाई है, आपको बता दें की बोर्ड 22 मार्च तक आपत्तियां मांगी थी अब वह बोर्ड के एक्सपर्ट कमिटी इन आपत्तियों की जांच करेगी कौन से प्रश्न आएंगे अब बदलाव होगा या नहीं होगा. यह कमेटी तय करेगी लेकिन जो हिंदी का मास्टर पेपर था उसके प्रश्न पत्र संख्या 12 , 45 , 71 , 122 , 131 , 148 सहित कई प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज करवाई गई है जो प्रश्न आंसर ऑप्शन में ही देखने को नहीं मिले.

 भर्ती एजेंसियों पर सवाल उठाए हैं जो की कर्मचारी चयन बोर्ड है, बेरोजगारों को सिर्फ लूटा जा रहा है एक साथ इतनी बड़ी संख्या में गलत सवाल डाले गए आपत्तियां लगाई गई और बेरोजगारों को लूटने के लिए ये सब किया जाता है.

आपको बता दें एक प्रश्न पत्र लगाने के लिए ₹100 शुल्क देना होता है इसी तरीके से बात करें तो लगभग 10 सवालों पर आपको ₹1000 का अतिरिक्त भार आता है. बोर्ड अध्यक्ष का कहना है की होगी जांच करेगी और अगर गलत प्रश्न या उत्तर मिले तो उसी आधार पर बदलाव किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- REET LATEST NEWS TODAY : रीट पर राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा फैसला,डिग्री धारी अभ्यर्थी अब मेंस एक्जाम से नहीं होंगे बाहर

 

 

Trending news