पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती, 10 जुलाई आवेदन की लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1769277

पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती, 10 जुलाई आवेदन की लास्ट डेट

Police Constable Recruitment: पुलिस कॉन्सटेबल की भर्ती को लेकर अच्छी खबर है, जो कैंडिडेट्स पुलिसिंग के साथ अपना करिअर बनाना चाह रहे हैं,उनके लिए काम की खबर है. आपको बता दें कि 10 जुलाई आवेदन की आखिरी डेट है. राजस्थान पुलिस कॉन्टेबल भर्ती का भी अपडेट आने वाला है.

 

फाइल फोटो.

Police Constable Recruitment:  यदि पुलिस कॉन्सटेबल बनने के लिए आप प्रयास रत हैं, सालों से तैयारी कर रहे हैं. तो आपके लिए बेहतर मौका है. क्योंकि एमपी में पुलिस कॉन्टेबल के हजारों पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन करने के लिए आपको मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर विजिट करना होगा.आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. सूत्रों कि मानें तो राजस्थान पुलिस कॉन्टेबल भर्ती का भी अपडेट जल्द आ सकता है.

10 जुलाई आवेदन करने की आखिरी तारीख है.अगस्त में इसके लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी.जिसमें शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी.एमपी पुलिस कॉन्सटेबल पर जिन कैंडिडेट्स का चयन होगा उनकी सैलरी भी शानदार है. भर्ती के लिए सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 19,500 हजार रुपए से लेकर 62 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी.

ये है योग्यता

पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए योग्यता भी सामान्य है, इसमें 10वीं और 12वीं परीक्षा कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. जबकि अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवार को लिए  8वीं पास होना जरूरी है.

चयन प्रक्रिया

1. लिखित परीक्षा
2. फिजिकल टेस्ट
3. इंटरव्यू

आयु सीमा 18 वर्ष से 41 तक की होना चाहिए. जिन कैंडिडेट्स की आयु 41 वर्ष से अधिक है वो आवेदन नहीं कर पाएंगे.

ऐसे करें अप्लाई

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं
भर्ती लिंक पर क्लिक करें
पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें
 संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें
इसके बाद फॉर्म सबमिट करें

ये भी पढ़ें- Rashifal 7 July 2023 : आज आयुष्मान योग और शुक्र गोचर का मेष से मीन तक प्रभाव, जानें आपका राशिफल

 

Trending news