RBI News: होली के बीच आरबीआई का निर्देश, 31 मार्च को खुलेंगे सभी बैंक, देखें नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2167357

RBI News: होली के बीच आरबीआई का निर्देश, 31 मार्च को खुलेंगे सभी बैंक, देखें नाम

RBI News:  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंकों को लेकर निर्देश जारी किया है.बता दें कि 31 मार्च रविवार को देशभर के सभी एजेंसी बैंक खुले रखने के निर्देश जारी किए हैं. चालू वित्त वर्ष का अंतिम दिन होने से लेनदेन काम को पूरा करेंगे.

 

फाइल फोटो.

RBI News: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 31 मार्च रविवार को देशभर के सभी एजेंसी बैंक खुले रखने के निर्देश जारी किए हैं.31 मार्च चालू वित्त वर्ष का अंतिम दिन बैंक की सभी शाखाओं पर सरकारी कामकाज,अहम लेनेदेन को पूरा किया जाएगा.

आरबीआई के निर्देश पर बैंक खुले रहेंगे

आरबीआई ने कहा कि केंद्र सरकार ने सरकारी प्राप्तियों और भुगतान से संबंधित बैंकों की सभी शाखाओं पर लेनदेन के लिए खुला रखने की अपील की थी,वित्त वर्ष 2023-24 में प्राप्तियों और भुगतान से संबंधित सभी सरकारी लेनदेन का हिसाब रखा जा सकें.आरबीआई द्वारा बैंकों को कहा गया है कि 31 मार्च को सभी शाखाएं खुली रहने की बैंक ग्राहकों को जानकारी दी जाए.

आरबीआई की एजेंसी बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक,एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक,बैंक ऑफ महाराष्ट्र,सिटी यूनियन बैंक,केनरा बैंक,डीसीबी बैंक,सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया,फेडरल बैंक और आईसीआईसीआई बैंक समेत अन्य कई बैंकों का नाम भी शामिल है.

आयकर विभाग के कार्यालय भी खुले रहेंगे

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर चालू वित्त वर्ष 31 मार्च रविवार को आयकर कार्यालय खुले रहने के आदेश जारी किए है.  29,30 और 31 मार्च 2024 को भारत में सभी आयकर कार्यालय खोलने के आदेश जारी किए.विभाग ने 29 मार्च शुक्रवार को गुड फ्राइडे की छुट्टी को भी कैंसिल कर दिया है.आयकर विभाग ने भी 30 और 31 मार्च को शनिवार और रविवार होने के बावजूद अपना दफ्तर खुले रखने का एलान किया था.

ये भी पढ़ें- Rajasthan SI Bharti: राजस्थान में एसआई भर्ती परीक्षा हो सकती है रद्द ,जांच एजेंसी ने भी माना पेपर आउट!पढ़ें अपडेट..

 

 

Trending news