Ravivar Upay: रविवार के दिन करें ये रामबाण उपाय, 21 दिन बाद दिखेगा चमत्कार, तिजोरी देख आंखे फटी की फटी रह जाएगी
Advertisement

Ravivar Upay: रविवार के दिन करें ये रामबाण उपाय, 21 दिन बाद दिखेगा चमत्कार, तिजोरी देख आंखे फटी की फटी रह जाएगी

Ravivar Upay: रविवार का दिन सूर्य भगवान को समर्पित है. मान्यता है कि जिस इंसान के ऊपर सूर्य भगवान की कृपा होती है. 23 जुलाई 2023 को रविवार के दिन परिघ, रवि, सर्वार्थ सिद्धि, अमृत सिद्धि का अद्भूत संयोग बन रहा है. इस दिन 5 उपाय अगर आपने कर लिया तो जीवन में नौकरी,यश,मान सम्मान सब आपके कदमों में होगा.  

Ravivar Upay: रविवार के दिन करें ये रामबाण उपाय, 21 दिन बाद दिखेगा चमत्कार, तिजोरी देख आंखे फटी की फटी रह जाएगी

Ravivar Upay: रविवार का दिन सूर्य भगवान को समर्पित है. मान्यता है कि जिस इंसान के ऊपर सूर्य भगवान की कृपा होती है, उसे अपने पूरे जीवन में कठिनाइयों से पाला नहीं पड़ता है. 23 जुलाई 2023 को रविवार के दिन परिघ, रवि, सर्वार्थ सिद्धि, अमृत सिद्धि का अद्भूत संयोग बन रहा है. सूर्य की कृपा से जीवन में सुख-संपत्ति का आगमन होता है.साथ ही जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं तो चलिए हम आपको जीवन में सफलता और धन पाने के लिए रविवार के दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के कुछ उपाय.

रविवार को बना रहा सर्वार्थ सिद्धि के साथ अमृत योग

कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होने से इंसान हमेशा किसी न किसी रोग से ग्रस्त रहता है. साथ ही उसके जीवन में हमेशा आर्थिक तंगी बनी रहती है. हालांकि, मान्यता है कि अगर सूर्य देव की सच्चे मन से आराधना की जाए, तो वे बहुत ही जल्द अपने भक्तों पर प्रसन्न हो जाते हैं और उसपर अपनी कृपा बरसाते हैं. रविवार के दिन सूर्य को मजबूत करने के ये 5 उपाय अगर आपने कर लिया तो जीवन में नौकरी,यश,मान सम्मान सब आपके कदमों में होगा. 

ये 5 उपाय नौकरी, यश के साथ कराएगा पैसों की बारिश

आप जानते हैं कि सूर्य की कृपा से जीवन में सुख-संपत्ति का आगमन होता है.साथ ही जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं तो चलिए हम आपको जीवन में सफलता और धन पाने के लिए रविवार के दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के कुछ  उपाय

रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और अर्घ्य दें. खास बात यह है कि आपको साफ कपड़े पहनकर ही सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. बता दें कि सूर्य देव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाना शुभ माना जाता है. इसके साथ ही आप सूर्य देव को फूल, रोली, अक्षत और मिश्री भी अर्पित कर सकते हैं.

बरगद के पेड़ का पत्ता मनोकामना कराएगा पूर्ण

यदि आप रविवार के दिन बरगद के पेड़ से टूटा हुआ पत्ता लाकर उस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर इस पत्ते को बहते जल में प्रवाहित कर दें तो माना जाता है कि इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.

भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय इस मंत्र का करें जाप

बता दें कि रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करना बहुत अच्छा माना जाता है.बता दें कि रविवार के दिन आप गुड़, दूध, चावल और वस्त्र जैसी चीजों का दान करें. बता दें कि इससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से आपके सभी काम बन जाते हैं. जिससे आपको जल्द से जल्द सफलता मिलेगी.

पैसों से जुड़ी परेशानी से दिलाएगा छुटकारा

अगर आपको पैसों से जुड़ी परेशानी हो रही है और आप पर कर्ज है तो आपको रविवार के दिन घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर घी का दीपक जलाना चाहिए. माना जाता है कि इस उपाय से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं.जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

माना जाता है कि रविवार की रात को सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रखकर सोने. फिर अगले दिन सुबह उठकर उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डालना अत्यंत लाभकारी माना जाता है.इससे कोई भी व्यक्ति धन और ऐश्वर्य प्राप्त कर सकता है.

घर से निकलने से पहले तिलक जरूर लगाएं

अगर आप जल्द से जल्द अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं तो रविवार के दिन 3 झाडू खरीद कर सोमवार को अपने नजदीकी किसी मंदिर में दान कर दें. बता दें कि इस उपाय को करने से आपको काफी फायदा मिलेगा. अगर आप रविवार के दिन कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो सफलता पाने के लिए आप घर से निकलने से पहले तिलक जरूर लगाएं. साथ ही इस दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करने का प्रयास करें.

बता दें कि रविवार के दिन गायत्री मंत्र का जाप करना भी लाभकारी माना जाता है क्योंकि गायत्री का देवता सविता हैं. सविता का अर्थ है सूर्य. इस दिन कम से कम 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए.

रविवार को नमक से लेकर ये चीजें नहीं खानी चाहिए

बता दें कि रविवार के दिन तेल मालिश से परहेज सहित शनि से संबंधित पदार्थों का प्रयोग न करें. रविवार को बाल नहीं काटने चाहिए, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे सूर्य से जुड़ा तेज कम हो सकता है. रविवार के दिन मादक पेय पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए. रविवार को नमक का सेवन करने से बचें, क्योंकि यह स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है और आपके काम में बाधा डाल सकता है.

ये भी पढ़ें- Sawan 2023: कौन थी भगवान शिव की 5 बेटियां जिन्हें माता पार्वती भी नहीं जान पाई थी

रविवार के दिन काले, नीले, भूरे रंग के कपड़े न पहनें, क्योंकि ये अशुभ माने जाते हैं. भगवान सूर्य से जुड़ी धातुओं जैसे तांबा को बेचने से बचना चाहिए क्योंकि ऐसा करना सूर्य के प्रभाव को कमजोर कर सकता है.

रविवार के दिन इन चीजों को खरीदने से बचें

रविवार के दिन पश्चिम और उत्तर-पश्चिम दिशा में यात्रा करने से बचें, क्योंकि पश्चिम दिशा में शूल होने के कारण इसे अशुभ माना जाता है. यदि आवश्यक हो तो इन दिशाओं की और यात्रा करने से पहले दलिया, घी या पान खा लें या आगे बढ़ने से पहले पांच कदम पीछे हट जाएं.

लाल रंग की वस्तुएं खरीदना शुभ

रविवार के दिन, कुछ वस्तुओं की खरीदारी करना शुभ माना जाता है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा की आती है और घर में उनकी उपस्थिति से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं.रविवार के दिन बटुआ खरीदना भी शुभ माना जाता है.घर में सुख-शांति और समृद्धि को लाने के लिए रविवार के दिन लाल रंग की वस्तुएं खरीदना शुभ माना जाता है. रविवार के दिन आंखों से संबंधित वस्तुएं जैसे चश्मा खरीदना शुभ माना जाता है क्योंकि ये भगवान सूर्य से संबंधित हैं.

 

Trending news