छात्राओं की सुरक्षा को लेकर राविवि के छात्र आए आगे, महिला हेल्पलाइन नंबर के पोस्टर किए चस्पा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1252133

छात्राओं की सुरक्षा को लेकर राविवि के छात्र आए आगे, महिला हेल्पलाइन नंबर के पोस्टर किए चस्पा

राजस्थान विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों में आए दिन छात्राओं के साथ होने वाली हरकतों के खिलाफ जागरूकता के लिए अब राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र आगे आए हैं, 

छात्राओं की सुरक्षा को लेकर राविवि के छात्र आए आगे.

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों में आए दिन छात्राओं के साथ होने वाली हरकतों के खिलाफ जागरूकता के लिए अब राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र आगे आए हैं, राविवि में पढ़ने वाले छात्रों ने विद्यार्थियों में जागरुकता महिला हेल्पलाइन नंबर युक्त पोस्टर चस्पा किए. साथ ही छात्राओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी.

राविवि के समाज शास्त्र विभाग के छात्रों द्वारा इस अभियान की शुरुआत की गई है, राजस्थान विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो. राजीव जैन और महारानी कॉलेज की प्रिंसीपल ने पोस्टर का विमोचन किया. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों महारानी कॉलेज के बाहर एक युवक द्वारा की गई अश्लील हरकत का मामला काफी चर्चा में रहा था. जिसके बाद राविवि सहित महारानी कॉलेज में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर लगातार मांग उठती हुई नजर भी आई. इसी कड़ी में राविवि समाज शास्त्र विभाग के छात्रों ने भी एक जिम्मा उठाया. जिसके तहत हाथ से बने महिला हेल्पलाइन नंबर के पोस्टर राजधानी के विभिन्न हिस्सों में चस्पा किए गए.

विभाग के एक छात्र ने बताया कि "छात्रों द्वारा  हाथ से बने इन पोस्टर को महारानी कॉलेज और राजस्थान यूनिवर्सिटी में विभिन्न स्थानों पर चस्पा किए गए हैं, इसके साथ ही छात्राओं को उनके अधिकारों की जानकारी भी दी जा रही है. साथ ही कई स्थानों पर लो फ्लोर बसों में भी जो हेल्प लाइन नंबर लिखे गए हैं, उनमें गलती है. जिसके चलते महिलाएं शिकायत नहीं कर पाती हैं, तो छात्रों ने इन हेल्पलाइन नम्बर को सही करने के लिए भी जगह-जगह टोली बनाकर नम्बर सही करने का काम किया जा रहा हैं.

यह भी पढ़ें - पीएचसी भाड्खा को मिला एनक्यूएएस अवार्ड, बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का किया वादा

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news