जयपुर में राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन,रिया द अनबीलिबल गर्ल शॉर्ट फिल्म की होगी स्क्रीनिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2088322

जयपुर में राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन,रिया द अनबीलिबल गर्ल शॉर्ट फिल्म की होगी स्क्रीनिंग

Jaipur news: राजधानी जयपुर में राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस फेस्टिवल के माध्यम से कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है.रिया द अनबीलिबल गर्ल शॉर्ट फिल्म की भी स्क्रीनिंग की गई. 

Rajasthani Film Festival

Jaipur news: राजधानी जयपुर में राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस फेस्टिवल के माध्यम से कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है. रिया द अनबीलिबल गर्ल शॉर्ट फिल्म की भी स्क्रीनिंग की गई. बाल कलाकार रिया ने बताया यह उनकी पहली फिल्म है और उन्हें इस फिल्म में काम करके बहुत अच्छा लगा. 

यह फिल्म दुनिया भर के उन छोटे बच्चों को एक सीख देती है कि उन्हें अपनी प्रतिभा को किस तरीके से निखारना चाहिए. फिल्म के प्रोड्यूसर अर्चित सोमानी और डायरेक्टर रितेश बोहरा ने बताया यह फिल्म 8 साल की बच्ची के ऊपर फिल्माई गई है, आज सबसे बड़ी मेजर प्रॉब्लम बच्चों में यही सबसे बड़ी परेशानी है की मम्मी और पापा दोनों ही काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं. 

 कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है
इससे बच्चे के अंदर जो छुपी हुई प्रतिभा है, वह सामने नहीं आ पाती, बच्चों की जो क्रिएटिविटी है, उसे बढ़ावा नहीं मिलता. वह उचित मार्गदर्शन में कहीं ना कहीं मानसिक दबाव में आ जाता है. बच्चा मोबाइल इंटरनेट और यूट्यूब में ही सीमित कर रह जाता है. यह कहानी उन सब चीजों को दर्शाती है, इससे बाहर भी एक बहुत बड़ी दुनिया है, और करने के लिए बहुत से काम है. जिस तरह से मां-बाप का बच्चों की और ध्यान नहीं देना और बच्चों का पुरी का पूरा मोबाइल इंटरनेट की ओर चले जाना. इससे रिश्तों में तनाव आता है, और रिश्ते बिखरने की कगार पर आ जाते हैं और कई बार तो रिश्ते टूट भी जाते हैं. 

प्रतिभा को किस तरीके से निखारना... 
इन सब बातों को समझना आज के समाज के लिए जरूरी है, सब चीज़ अपनी जगह है, लेकिन रिश्ते बने रहने चाहिए. बच्चों का जीवन और उनका ख्वाब पूरा होना चाहिए. उम्र से कभी कुछ नहीं होता, खुद में अगर भरोसा और हौसला हो तो बड़े से बड़ा काम भी आसानी से हो जाता है. यह 38 मिनट की एक लघु फिल्म है. 

फैमिली मूवी के साथ एंटरटेनमेंट और गाने भी सुनने को मिलेंगे. रिया ने बहुत बेहतरीन काम किया है, सब आर्टिस्ट ने बहुत बेहतरीन काम किया है. और सबसे बड़ी बात यह है कि इस फिल्म में जितने भी किरदार हैं, वह पहली बार ही कमरे को फेस कर रहे हैं. लेकिन दर्शकों को ऐसा फील नहीं लग रहा है कि सभी कलाकार नए हैं.

यह भी पढ़ें:इलाज में लापरवाही के वजह से हुई मौत!,परिजनों ने डॉक्टर की मांग

यह भी पढ़ें:राजसमंद में दो युवकों ने एक युवक को मारी गोली,इलाके में फैली सनसनी

 

 

Trending news